scriptDe merger इस आदेश के बाद बीएमसी में गर्म हुआ चर्चा का बजार | De merger Draft Failed in bmc | Patrika News
सागर

De merger इस आदेश के बाद बीएमसी में गर्म हुआ चर्चा का बजार

सीएम द्वारा डी-मर्जर की घोषणा के बाद बीएमसी व जिला अस्पताल प्रबंधन को आदेश का इंतजार…

सागरJan 19, 2018 / 05:39 pm

आकाश तिवारी

bmc sagar

bmc sagar

सागर. मिशन मर्जर का मसौदा फेल होने पर बुधवार को मुख्यमंत्री ने इसे समाप्त करने की घोषणा कर दी है। अब जबकि यह तय हो गया है कि दोनों संस्थाएं अपना-अपना काम देखेंगी तो निश्चित रूप से जो फेलबदल हुए थे, उसमें भी जल्द बदलाव देखने मिलेंगे। उधर, इस घोषणा की जानकारी मिलने के बाद से दोनों स्वास्थ्य संस्थाओं में चर्चाओं का दौर चल पड़ा है। दोनों ही प्रबंधन अब सरकारी आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी किसी भी प्रकार की तैयारियां दोनों जगहों पर शुरू नहीं हुई है, लेकिन मर्जर के दौरान यहां से वहां गए उपकरण व सामग्रियों को लेकर लिस्ट खंगाली जा रही है। आदेश के लिए हफ्ते भर का इंतजार करना पड़ सकता है। पत्रिका ने मर्जर के बाद यहां की स्वास्थ्य सेवाओं में हुए प्रमुख बदलाव की मौजूदा स्थिति और उसमें नए फिर से होने वाले बदलाव को लेकर पड़ताल की।


बंद होगा अस्थाई गेट

मर्जर के दौरान बीएमसी की बाउंड्री तोड़कर अस्थाई गेट बनाया गया था। हालांकि यह व्यवस्था गायनी विभाग के लिए बनाई गई थी, लेकिन मर्जर के बाद गायनी विभाग जिला अस्पताल में चला गया था। वर्तमान में यह रास्ता परेशानी का सबब बना हुआ है। आवारा मवेशियों का दखल इसी गेट से बढ़ रहा है। मर्जर समाप्त होने की घोषणा के साथ ही इसे बंद करने की बात शुरू हो गई है।
पुलिस चौकी में दिखेगी चहल-पहल

जिला अस्पताल की पुलिस चौकी सात महीने से बंद है।डी-मर्जर होने पर अस्पताल की केज्युल्टी वापस शुरू होगी। हालांकि अभी यह तय नहीं हो पा रहा है कि दोनों जगहों के डॉक्टर एमएलसी करेंगे या नहीं। यदि एेसा हुआ तो बीएमसी में चौकी यथावत होगी। यह व्यवस्था पुलिस बल की संख्या पर भी निर्भर करता है।

नहीं कहलाएगा मातृ एवं शिशु अस्पताल

म र्जर के बाद जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक्स और गायनी विभाग संचालित हो रहे थे। प्रशासन ने अस्पताल का नाम भी बदल दिया था। वर्तमान में इस अस्पताल का नाम मातृ एवं शिशु अस्पताल है। मर्जर समाप्त होने के बाद अब फिर से यह जिला अस्पताल कहलाएगा।


वर्तमान में ओपीडी
जिला अस्पताल
गायनी विभाग 200
पीडियाट्रिक्स 150
पहले 1200 से 1500
बीएमसी
सर्जरी 350

मेडिसिन 600
अस्थि 500

अन्य 200
पहले 600 से 650

Home / Sagar / De merger इस आदेश के बाद बीएमसी में गर्म हुआ चर्चा का बजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो