scriptजेल प्रहरी का सुविधा शुल्क मांगते हुए Video Viral, मचा हडकंप | Demand bribes to Jail guards rahli video viral breaking news in hindi | Patrika News
सागर

जेल प्रहरी का सुविधा शुल्क मांगते हुए Video Viral, मचा हडकंप

जेब ढीली करने के बाद ही होंगे जेल में निरुद्ध बंदी के वकालातनामे पर हस्ताक्षर

सागरJan 21, 2018 / 05:24 pm

संजय शर्मा

o3XQ
रहली. जेल में बिना टीका यानि रिश्वत के कुछ नहीं होता, ऐसा सुनने तो हमेशा मिलता रहता है। कुछ शिकायत भी कर जाते हैं, लेकिन साबित करना मुश्किल होता है। सरकारों ने भी जेल में भ्रष्टाचार पर लगाम कसने सीसीटीवी से नजर रखना शुरू कर दी है, लेकिन इसके बाद भी रिश्वत कैसे सुविधा शुल्क के नाम जारी रहती है। ऐसे ही एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसे रहली उपजेल का होना बताया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में एक बंदी से हस्ताक्षर कराने के नाम पर जेल प्रहरी द्वारा सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। वीडियो में दावा यह किया जा रहा है कि जिससे यह रिश्वत मांगी जा रही है उसी ने यह वीडियो बनाया है। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति और जेल प्रहरी की बात आप खुद वायरल वीडियो में सुन सकते है। यह वीडियो वायरल होने के बाद रहली, सागर में हड़कंप मच गया है। पुलिस और जेल विभाग के आला अधिकारियों ने मामले को लेकर फॉलोअप लेना शुरू कर दिए हैं। हालांकि, रविवार शाम तक कोई कार्रवाई होने की सूचना जारी नहीं की गई थी।

यह है मामला
उपजेल रहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें जेल के मुख्य गेट पर तैनात प्रहरी अंदर बंद किसी आरोपी से वकालतनामे पर हस्ताक्षर करने के एवज में परिजनों से सुविधा शुल्क की मांग कर रहा है। यह वीडियो 17 जनवरी 2018 का बताया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में प्रहरी एवं जेल में निरुद्ध आरोपी के परिजनों के बीच पैसे के लेन-देन की बातचीत दिखाई व सुनाई दे रही है। जिसमें 100 रुपए देने को कहा तो प्रहरी ने बताया कि ऊपर से मुझे जितना कहा गया है मैं उतने ही लूंगा, मैं तो केवल ड्यूटी कर रहा हूं। आप कल 200 रुपए लेकर आना, तो आपका काम हो जाएगा।
जानकारी मिली है

o3XQ
प्रहरी की हो गई पहचान
जेलर गणेश सिंह ने बताया कि मुझे किसी ने वायरल हो रहे वीडियो की जानकारी दी है, अभी वीडियो देखा है। जिसमें प्रहरी रघु प्रसाद प्रहरी की बात किसी से हो रही है। वीडियो की जांच के बाद अगला कदम उठाया जायेगा। इस संबंध में अनुविभागीय एलके खरे ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में लाया गया है। जिसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। पूरे मामले की जांच कर जो भी दोषी पाया जाएगा। उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Sagar / जेल प्रहरी का सुविधा शुल्क मांगते हुए Video Viral, मचा हडकंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो