कलेक्टर के आदेश के बाद जांच शुरू, छुट्टी पर गए सीएमएचओ

कलेक्टर के आदेश के बाद जांच शुरू, छुट्टी पर गए सीएमएचओ
Doubts on changes in portal tender terms

Nitin Sadaphal | Updated: 25 Jun 2018, 10:52:13 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

पोर्टल पर बार-बार निविदा शर्तों में बदलाव पर संदेह

सागर. जिला स्वास्थ्य विभाग की टेंडर प्रक्रिया पर सवाल खड़े होने व कलेक्टर द्वारा जवाब-तलब कर जांच शुरू कराने के बाद सीएमएचओ छुट्टी पर चले गए हैं। उधर, लोकायुक्त पुलिस द्वारा टेंडर प्रक्रिया में नियम-प्रावधानों की जांच के लिए भेजी गई चि_ी मिलने के बाद लोनिवि की इ-प्रोक्योरमेंट एजेंसी के एक्जीक्युटिव इंजीनियर ने भी परीक्षण शुरू कर दिया है। वहीं कलेक्टर के नोटिस के बाद जिला मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की ओर से जवाब प्रस्तुत कर दिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यालय द्वारा विभिन्न कार्य व सेवाओं के लिए जारी टेंडर प्रक्रिया की विसंगतियों और नियमों की अनदेखी की शिकायत के बाद कलेक्टर ने जवाब तलब किया था। २२ जून को सीएमएचओ ऑफिस में खुलने वाली टेक्नीकल बिड भी कलेक्टर के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत ने रुकवा दी थी। कलेक्टर द्वारा तलब किए गए जवाब के बदले में सीएमएचओ डॉ.आइएस ठाकुर की ओर से उनके प्रतिनिधि द्वारा गत दिवस ही निविदा शर्तों के संबंध में अपना जवाब पेश कर दिया है।
उधर निविदा प्रक्रिया की जांच के लिए कलेक्टर द्वारा २८ जून तक का समय तय किए जाने पर लोकायुक्त पुलिस ने भी जांच प्रक्रिया तेज कर दी है। शनिवार को टेंडर प्रक्रिया के प्रावधानों की मॉनिटरिंग करने वाले लोनिवि की नोडल एजेंसी इ-प्रोक्योरमेंट के ईई ने लोकायुक्त पुलिस की ओर से मिले पत्र और निविदा प्रावधान संबंधी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।
बार-बार किया निविदा शर्तों में बदलाव
निविदा प्रक्रिया संबंधी पोर्टल पर अपलोड विज्ञापन की शर्तों में गड़बड़ी का मामला कमिश्नर, लोकायुक्त पुलिस के सामने पहुंचने के बावजूद शर्तों में बदलाव की शिकायत की गई है। सीएमएचओ ऑफिस की निविदा समिति द्वारा पोर्टल पर जारी की गई निविदा की शर्तों में बाद में किए गए बदलाव को भी गड़बड़ी को छिपाने या अपने किसी करीबी को लाभ पहुंचाने के रूप में देखा जा रहा है। शिकायत के बाद पोर्टल पर जाकर शर्तों में किए गए बदलाव भी संदेह के घेरे में हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned