scriptशहर के मुख्य मार्गों पर बिजली की एचटी/एलटी लाइनों को किया जाएगा अंडरग्राउंड | Electric lines will be underground in Smart City Project | Patrika News
सागर

शहर के मुख्य मार्गों पर बिजली की एचटी/एलटी लाइनों को किया जाएगा अंडरग्राउंड

बिजली कंपनी, स्मार्ट सिटी, लोकनिर्माण विभाग व निगम की संयुक्त बैठक में लग सकती है सर्वे पर मुहर, शहर के पांच मुख्य मार्ग व कटरा जामा मस्जिद के चारों और पहले चरण में होगा काम।
 

सागरMay 21, 2019 / 09:33 pm

मदन गोपाल तिवारी

electric-lines-will-be-underground-in-smart-city-project

electric-lines-will-be-underground-in-smart-city-project

सागर. शहर में जल्द ही बिजली की हाइटेंशन व सर्विस लाइन (एचटी/एलटी) लाइनों को अंडरग्राउंड करने का काम शुरू हो सकता है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत होने वाले इस कार्य के लिए फिलहाल शहर के पांच मुख्य मार्गों व कटरा बाजार स्थित जामा मस्जिद के चारों ओर के मुख्य मार्गों का सर्वे भी कर लिया गया है। हालांकि इस सर्वे पर अभी मुहर नहीं लग सकी है। बताया जा रहा है कि दो से चार दिन में संबंधित विभागों के बीच होने वाली बैठक में इस सर्वे पर मुहर लगेगी और सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही डीपीआर तैयार कर मंजूरी के लिए भेजी जाएगी।

दो चार दिन में हो सकती है बैठक

बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने को लेकर दो से चार दिन में संबंधित विभागों की बैठक हो सकती है। इसको लेकर स्मार्ट सिटी की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। इस बैठक में स्मार्ट सिटी, बिजली कंपनी, नगर निगम, लोकनिर्माण विभाग आदि के अधिकारी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में आने वाली परेशानियों, उनके निराकरण, अधिकारियों के सुझाव व अन्य विषयों पर चर्चा होगी। इसके बाद ही इस काम को मंजूरी मिल सकेगी।

सुचारू होगी सप्लाई

जिस हिसाब से अंडरग्राउंड बिजली लाइनों को बिछाने का प्लान किया जा रहा है, उसमें भविष्य में आंधी-बारिश आदि में सप्लाई प्रभावित नहीं होगी। इसके अलावा एचटी/एलटी बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने के लिए सड़कों के किनारे से यूटिलिटी डक्ट का प्रयोग किया जाएगा। इससे कभी भी खराबी या अन्य किसी समस्या होने पर सड़कों की खुदाई नहीं करनी पड़ेगी।

इन मार्गों का हुआ सर्वे

1- बसस्टैंड से जिला अस्पताल होते हुए तिली तिराहे तक।
2- बसस्टैंड से गोपालगंज होते हुए तहसीली तक।

3- तिली तिराहे से मनोरमा कॉलोनी होते हुए आइजी बंगला तक।
4- आइजी बंगला से जिला पंचायत चौराहे होते हुए सिविल लाइन चौराहे तक।

5- सिविल लाइन चौराहे से डिग्री कॉलेज होते हुए पावर हाउस तक।
6- कटरा जामा मस्जिद के चारों ओर के मुख्य मार्गों पर।

काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया जाना है
यह काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया जाना है, हमें इससे कोई परेशानी नहीं है, दो चार दिन में बैठक होने वाली है जिसके बाद ही प्रोजेक्ट को लेकर आगे की तैयारी की जाएगी।

एसके सिन्हा, कार्यपालन अभियंता, शहर

Home / Sagar / शहर के मुख्य मार्गों पर बिजली की एचटी/एलटी लाइनों को किया जाएगा अंडरग्राउंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो