scriptमहिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल | FIR on minor molestation father suicide principal | Patrika News
सागर

महिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल

महिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल

सागरOct 15, 2019 / 03:58 pm

manish Dubesy

महिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल

महिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल

स्कूल में शिक्षक द्वारा बेटी से छेड़छाड़ और दबाव के चलते पिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला
सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने महिला प्राचार्य पर दर्ज किया है केस
शनिवार की रात छात्रा के पिता ने बिजली के खंभे से लटकर की थी आत्महत्या
गढ़ाकोटा. पचारा पिपरिया गांव में शिक्षक द्वारा बेटी से छेड़छाड़ करने और दबाव के कारण पिता द्वारा शनिवार की रात की गई आत्महत्या के बाद महिला प्राचार्य भूमिगत हो गई हैं। सोमवार को पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं है। वहीं इस मामले में फंसने के डर से कोई भी शिक्षक स्कूल नहीं आया। उन्होंने सामूहिक अवकाश ले लिया है। हालांकि बीईओ आरपी उपाध्याय को जब इस बात की जानकारी लगी तो अवकाश निरस्त कर दिए हैं।
गौरतलब है कि शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के शिक्षक प्रदीप जैन को छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप में जेल भेजा गया है। इसके बाद स्कूल की महिला प्रचार्य द्वारा छात्रा के पिता पर दबाव बनाए जाने के आरोप लगे हैं। शनिवार की रात पिता ने हाइटेंशन लाइन के खंभे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। प्राचार्य अरुणा शास्त्री पर पुलिस ने धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है। सोमवार को वह भूमिगत हो गईं। वह स्कूल भी नहीं पहुंची। स्कूल में सन्नाटा पसरा रहा।
उधर, पिता द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर लगने पर रविवार को ही ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया था और पुलिस से महिला प्राचार्य को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की थी। उन पर आरोप है कि शिक्षक के पक्ष में छात्रा के पिता पर राजीनामा करने का दबाव बना
रही थीं।

छात्राओं के नहीं आने से अटकी जांच
स्कूल के एक अन्य शिक्षक पर छात्राओं से अश्लीलता किए जाने के आरोप की जांच सोमवार को छात्राओं के स्कूल नहीं आने के कारण अटक गई है। शिक्षक संतोष रावत पर १४ छात्राओं ने अश्लीलता करने का आरोप लगाते हुए प्राचार्य को आवेदन दिया था। प्राचार्य ने यह आवेदन डीईओ को भेजा था। जिस पर उन्होंने ५ अक्टूबर को बीईओ आरपी उपाध्याय और ग्राम छिरारी में हायर सेकंडरी स्कूल की प्राचार्य सरोज तिवारी को दो दिन मेंं जांच करने के निर्देश दिए थे। लेकिन यह जांच अटक गई है। हालांकि सोमवार को बीईओ उपाध्याय, प्राचार्य तिवारी और दो अन्य जांच के लिए स्कूल पहुंचे लेकिन छात्राएं स्कूल नहीं आर्इं और जांच दल लौट गया।

Home / Sagar / महिला प्राचार्य भूमिगत, शिक्षक रहे सामूहिक अवकाश पर, छात्राएं भी नहीं आईं स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो