scriptBig Breaking : तेलंगाना एक्सप्रेस में आग, यात्रियों की जागरुकता ने टाला बड़ा हादसा | fire in telangana express in madhya pradesh big news | Patrika News
सागर

Big Breaking : तेलंगाना एक्सप्रेस में आग, यात्रियों की जागरुकता ने टाला बड़ा हादसा

रात करीब 12 बजे यात्रियों ने चेन पुलिंग करके रोकी ट्रेन, सैकड़ों यात्री ट्रेन से बाहर आए, मची भगदड़

सागरOct 31, 2018 / 12:37 pm

govind agnihotri

Big Breaking : तेलंगाना एक्सप्रेस में आग, यात्रियों की जागरुकता ने टाला बड़ा हादसा

Big Breaking : तेलंगाना एक्सप्रेस में आग, यात्रियों की जागरुकता ने टाला बड़ा हादसा

प्रशांत सोलंकी,मंडीबामोरा

सागर. रेलवे गेट मांक 300 पर मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को हैदराबाद से चलकर नईदिल्ली की ओर जाने वाली 12723 तेलंगाना (एपी) एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। ट्रेन में धुआं भरने से यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। ऐसे में ट्रेन को किसी यात्री ने चेन पुलिंग करके रोक दिया और सैकड़ों यात्री ट्रेन से दूर जाकर खड़े हो गए।
रात करीब 12 बजे एस 1 कोच के ब्रेक वाइडिंग में आग लग गई थी। जिसकी वजह से ट्रेन के कुछ डिब्बों में धुआं भर रहा था। ट्रेन खड़ी हो जाने के बाद पासमैन बलराम सेन व श्यामलाल सेन अग्निशमन यंत्र लेकर मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। ट्रेन के टीटीई व गेटमेन अमित मौर्य ने भी में आग बुझाने में सहयोग किया। आग पर काबू पाने में तीन अग्निशमन सिलेंडर खाली हो गए।
वहीं जब तक गार्ड मौके पर पहुंचे जब तक आग बुझाई जा चुकी थी। यात्रियों ने बताया कि अगर समय रहते आग नहीं बुझाई जाती तो उनकी ट्रेन बर्निंग ट्रेन भी बन सकती थी। ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलने पर भगदड़ के बाद बाहर आए सैकड़ों यात्री वापस ट्रेन में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। इस दौरान करीब आधे घंटे तक तेलंगाना एक्सप्रेस मंडीबामोरा रुकी रही। जिससे रेल व सड़क यातायात बाधित हुआ और हजारों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

स्टेशन मास्टर लक्ष्मण सिंह का कहना है कि तेलंगाना एक्सप्रेस में धुआं निकलने की सुचना मिली थी। जिसे मंडीबामोरा स्टेशन पर रोका जा रहा था। लेकिन यात्रियों ने इसे पहले ही चेन पुलिंग करके गेट पर ट्रेन को रोक लिया था। पोंसमेन बलराम सेन व श्यामलाल सेन को मौके पर आग बुझाने के लिए भेजा था। आग बुझाने के बाद ट्रेन को आगे रवाना कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो