scriptचार हजार नए मतदाता जुड़े सूची में, एक मतदान केन्द्र भी बढ़ा | Four thousand new voters in the linked list | Patrika News
सागर

चार हजार नए मतदाता जुड़े सूची में, एक मतदान केन्द्र भी बढ़ा

बीएलओ वितरित करेंगे पर्चियां

सागरMay 01, 2019 / 09:04 pm

sachendra tiwari

Four thousand new voters in the linked list

Four thousand new voters in the linked list

बीना. लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, तैयारियां जोर पकड़ रही हैं। मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराया जा रहा है। साथ ही मतदाताओं को पर्चियों का वितरण भी शुरू करा दिया गया है।
लोस चुनाव में 232 मतदान केन्द्रों पर मतदान होना है। विधानसभा चुनाव में 231 मतदान केन्द्र बनाए गए थे, जिसमें धमना और मुहांसा को शामिल किया गया था, लेकिन इस बार मुहांसा में अलग केन्द्र बनाया गया है। यहां के लोगों ने दूरी अधिक होने के कारण मतदान केन्द्र बनाने की मांग की थी, जिसपर यहां केन्द्र बढ़ाया गया है। इस चुनाव में विधानसभा चुनाव की अपेक्षा करीब चार हजार मतदाता भी बढ़े हैं। विस चुनाव में कुल मतदाता 1 लाख 72 हजार 405 मतदाता थे जो लोस चुनाव में बढ़कर 1 लाख 76 हजार 357 हो गए हैं, जिसमें 93 हजार 72 पुरुष और 83 हजार 279 महिला, 6 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं। मतदाताओं तक मतदान पर्ची पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलओ को सौंपी गईहै और उन्हें वितरण के लिए पर्चियां दी जाने लगी हैं। पर्ची पर फोटो और मतदान केन्द्र का नक्शा भी बना हुआ है। साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान में किसी प्रकार समस्या न हो इसके लिए मतदाता मार्गदर्शिका पर्ची के साथ में दी जा रही है, जिसमें मतदान की प्रक्रिया को भी समझाया गया है।
विस चुनाव में कई मतदाताओं के कट गए थे नाम
विस चुनाव में विधानसभा क्षेत्र के कई मतदाताओं के नाम सूची से गायब थे और जब वह वोट डालने पहुंचे तो उन्हें वोट भी नहीं डालने दी गई थी। इस संबंध में मतदाताओं ने अधिकारियों से शिकायत भी की थी। कुछ तो ऐसे मतदाता थे जिनके पूरे परिवार के नाम सूची से गायब थे। इस बार ऐसे मतदाताओं के नाम सूची में जोड़ दिए गए हैं।

Home / Sagar / चार हजार नए मतदाता जुड़े सूची में, एक मतदान केन्द्र भी बढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो