scriptजेइइ और नीट की निशुल्क मार्गदर्शी कक्षाएं होंगी शुरू, 10 शिक्षक वर्चुअल कराएंगे तैयारी | Free guidance classes for JEE and NEET will start | Patrika News
सागर

जेइइ और नीट की निशुल्क मार्गदर्शी कक्षाएं होंगी शुरू, 10 शिक्षक वर्चुअल कराएंगे तैयारी

स्कूल शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा नीट एजीईई की नि:शुल्क मार्गदर्शी कक्षाएं प्रारंभ कर प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क मार्गदर्शन प्रदान करें। यह निर्देश कलेक्टर दीपक सिंह ने उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आयोजित बैठक में दिए।

सागरAug 09, 2021 / 10:59 am

Atul sharma

सागर.स्कूल शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा नीट एजीईई की नि:शुल्क मार्गदर्शी कक्षाएं प्रारंभ कर प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क मार्गदर्शन प्रदान करें। यह निर्देश कलेक्टर दीपक सिंह ने उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आयोजित बैठक में दिए।कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शी कक्षाओं के लिए उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए स्टूडियो के माध्यम से वर्चुअल कान्फे्रंस के माध्यम से प्रतिदिन कक्षाएं प्रारंभ करें जिसमें जिले के ऐसे विद्यार्थियों को शामिल करें जो प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मार्गदर्शी कक्षाओं में नीट डॉक्टर की प्रतियोगी परीक्षा एवं आइआइटी इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए जो विद्यार्थी अपनी तैयारी में लगे हुए हैं उनको उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा नि:शुल्क सागर में ही मिल सके जिसके लिए यह मार्गदर्शी कक्षाएं प्रारंभ की जा रही है।
फॉर्म ज्यादा आने पर सिलेक्ट किए दो सौ विद्याथीर्
जिला शिक्षा अधिकारी अजय सिंह ठाकुर ने बताया कि मार्गदर्शी कक्षाएं प्रारंभ करने के पूर्व उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्य आरके वैद्य द्वारा जिले के समस्त विद्यालयों में मार्गदर्शी कक्षाएं प्रारंभ करने जानकारी दी गई थी एवं आवेदन जमा कराए गए थे। उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके वैद्य ने बताया कि इसके लिए अत्यंत ज्यादा फार्म आ जाने के कारण परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें चयनित 100 विद्यार्थी जीईई के लिए एवं 100 विद्यार्थी नीट प्रतियोगी परीक्षा के लिए चयनित किए गए।
१० शिक्षक वर्चुअल कराएंगे पढ़ाई
इन 200 विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक अध्यापन कराने के लिए जिले की विभिन्न विद्यालयों से शिक्षकों के भी आवेदन प्राप्त किए गए थे, जिनमें से 10 शिक्षकों का चयन किया गया। इन 10 शिक्षकों द्वारा प्रतिदिन उत्कृष्ट विद्यालय में स्थापित स्टूडियों के माध्यम से मार्गदर्शी कक्षाओं को संचालित करेंगे। उन्होंने बताया कि इसमें प्रतिदिन एक घंटे नीट की कक्षा एवं 1 घंटे जीईई की कक्षाएं संचालित होगी जोकि पूर्णता वर्चुअल होगी। आरके वैद्य ने बताया कि मार्गदर्शी कक्षाओं में चयनित शिक्षक प्रतिदिन ऑनलाइन कॉन्फे्रंस के माध्यम से एक-एक घंटे की क्लास में अपना मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

Home / Sagar / जेइइ और नीट की निशुल्क मार्गदर्शी कक्षाएं होंगी शुरू, 10 शिक्षक वर्चुअल कराएंगे तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो