scriptबंद कमरे में लिए बयान, एडीएम बोलीं: क्या हुआ, यह बताने मैं अधिकृत नहीं | gyanoday aavaaseey vidyaalay Commissioner strict Inspection team | Patrika News
सागर

बंद कमरे में लिए बयान, एडीएम बोलीं: क्या हुआ, यह बताने मैं अधिकृत नहीं

ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाएं -टीम ने निरीक्षण किया

सागरJul 24, 2018 / 11:09 am

sunil lakhera

gyanoday aavaaseey vidyaalay Commissioner strict Inspection team

gyanoday aavaaseey vidyaalay Commissioner strict Inspection team

सागर. आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में लगातार अव्यवस्थाएं सामने आने के बाद सोमवार को कमिश्नर मनोहर लाल दुबे द्वारा गठित टीम ने निरीक्षण किया। करीब डेढ़ तक एडीएम तनवी हुड्डा और आदिम जाति विभाग के डिप्टी कमिश्नर एमएस मरावी ने बंद कमरे में छात्राओं के बयान
लिए। स्कूल के रसोइयों से भी पूछताछ की गई ।
छात्राओं का आरोप है कि कर्मचारी समय पर स्कूल नहीं पहुंचते हैं, जिसके चलते उन्हें देरी से खाना दिया जाता है। नाश्ता तो कभी-कभी मिलता ही नहीं है। इसी परेशानी को लेकर बीते गुरुवार को छात्राओं ने स्कूल में ही धरना दिया था, लेकिन व्यवस्थाओं में सुधार न होने के बाद रविवार को छात्राओं ने स्कूल में तालाबंदी करते हुए रसोइयों को बाहर कर दिया था और स्वयं ही खाना बनाया था।
मामले के तूल पकडऩे के बाद कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए सोमवार को एक जांच दल स्कूल भेजा। मौके पर पहुंची एडीएम हुड्डा और डिप्टी कमिश्नर मरावी ने बंद कमरे में जांच की। मीडिया को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने भी मीडियाकर्मियों को छात्राओं से भी नहीं मिलने दिया। स्कूल में कर्मचारियों की मनमानी को लेकर छात्राएं लंबे समय से परेशान हैं। इसे लेकर वे वार्डन के साथ प्राचार्य डॉ.शिवकुमार चौरसिया से कई बार शिकायत कर चुकी हैं, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है। इस पूरे प्रकरण में प्राचार्य चौरसिया की कार्य प्रणाली सवालों के घेरे में हैं।
शिकायत पर ध्यान नहीं देते प्राचार्य
दरअसल, परिसर में रहने के बाद भी वे छात्राओं की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। यही नहीं सरकारी कर्मियों का तीन साल में तबादले का नियम है, लेकिन प्राचार्य ७ साल से जमे हैं। अब जांच के दौरान अधिकारियों को भी इस बात की जानकारी लगी है, जिसके बारे में कमिश्नर मनोहर दुबे को अवगत कराया जाएगा।
स्कूलों में छात्राओं और खाना बनाने वाली महिलाकर्मियों के बयान लिए हैं। मामले में क्या हुआ है, यह बताने के लिए मैं अधिकृत नहीं हूं।
तनवी हुड्डा, एडीएम
इधर एबीवीपी ने किया एसडीएम कार्यालय का घेराव
परेशान छात्राओं के मामले में एबीवीपी ने सोमवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। जिला सहसंयोजक श्रीराम रिछारिया और विभाग छात्रा प्रमुख पूर्वा मिश्रा ने बताया कि स्कूल में छात्राओं को परेशान किया जा रहा है। रसोइयों की मनमानी पर प्राचार्य भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिला संयोजक राहुल नामदेव और नगर मंत्री शिवम सोनी का आरोप है कि छात्राओं को मीनू अनुसार भी भोजन नहीं दिया जा रहा है। सफाई व्यवस्था भी ठप है। परिषद ने दोषियों को तुरंत निलंबित किए जाने की मांग की है।

Home / Sagar / बंद कमरे में लिए बयान, एडीएम बोलीं: क्या हुआ, यह बताने मैं अधिकृत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो