scriptBig News हार्दिक ने एमपी के इस मंत्री के बहाने साधा मोदी और शाह पर निशाना, इशारों में कह दी यह बड़ी बात | Hardik Patel again blames targeting Modi and Shah in Sagar today | Patrika News
सागर

Big News हार्दिक ने एमपी के इस मंत्री के बहाने साधा मोदी और शाह पर निशाना, इशारों में कह दी यह बड़ी बात

Big News हार्दिक ने एमपी के इस मंत्री के बहाने साधा मोदी और शाह पर निशाना, इशारों में कह दी यह बड़ी बात

सागरApr 08, 2018 / 06:29 pm

Samved Jain

hardik patel in sagar

सागर. सागर के गढ़ाकोटा में आयोजित संभागीय किसान क्रांति सम्मेलन में मंचासीन साथी द्वारा हार्दिक पटैल पर किए सार्वजनिक कमेंट का जबाव उन्होंने कुछ अपने ही अंदाज में दिया। हार्दिक पटैल को जैसे ही माइक मिला उन्होंने किसान क्रांति पर तो अपनी बात रखी, लेकिन मन में घूम रही बीजेपी, कांग्रेस के चक्कर में यौवत बिताने वाली बात पर शांत नहीं रह पाए। फिर क्या था अपने बेवाक अंदाज में उन्होंने मप्र सरकार के मंत्री के बहाने मोदी और शाह को भी निशाना बना दिया। साथ ही इशारे ही इशारे में बड़ी बात कहकर निकल गए।

********************************************

 

इधर कार्यक्रम का समापन होते ही एक बार फिर हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। हालात आयोजन समिति के दो पक्षों में मारपीट तक के बनने लगे। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान मंच से बोलने का मौका न मिलने और उपजे विवाद के बीच स्थानीय जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटैल ने मंच से उतरकर रोना शुरू कर दिया। जिस पर उनके अपने उन्हें मनाते हुए नजर आए। कार्यक्रम को लेकर दिनभर गहमागहमी का माहौल गढ़ाकोटा से लेकर सागर और दमोह में बना रहा।
बतौर मुख्य वक्ता मंच से बोल रहे गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटैल ने जैसे ही बोलना शुरू किया उपस्थित युवाओं ने उनका स्वागत किया। हार्दिक ने अपने पुराने अंदाज में ही सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ओबीसी फं्रट के राष्ट्रीय पदाधिकारी लोधी द्वारा दी गई उनको ज्ञान बर्धक समझाइश पर भी कटाक्ष किया, लेकिन इस बार निशाना लोधी नहीं, बल्कि मप्र सरकार के पंचायत मंत्री रहे। हालांकि उनके शब्द मोदी और शाह को निशाना बनाने का भी इशारा कर रहे थे। हार्दिक ने लोधी की बात पर कहा कि वह न तो बीजेपी को गिराना चाहते है और न ही कांग्रेस को। वह तो केवल देश को बचाना चाहते है।
hardik patel in sagar
 

दाड़ी का अब नहीं रहा डर


हार्दिक पटैल ने आगे कहा कि मैं किसी को गिराने उठाने नहीं, बल्कि देश का विकास चाहता हूं। मुझे पता है कि इस कार्यक्रम को रोकने के प्रयास किए गए। 800 किलोमीटर दूर से आया हूं जिसको जो करना है कर लें। मुझे गांधी जी, सरदार जी के साथ भगत सिंह के संस्कार आते हैं। गुंडागर्दी दिखाई तो मैं भी कर सकता हूं। हार्दिक ने मोदी व शाह की ओर इशारे देते हुए कहा कि जब गुजरात के दो दाड़ी वालों से वह नहीं डरे तो इन मामा ठनठन गोपाल से क्या डरना। हार्दिक के ऐसे कहते ही पूरे सभा स्थल पर उनके समर्थकों का जोश दोगुना हो गया।
आपस में भिड़ गए आयोजक
संभागीय किसान क्रांति सम्मेलन के बैनर तले गढ़ाकोटा में आयोजित हुए इस कार्यक्रम की भले ही आज देश भर में चर्चाएं हो रही हों, लेकिन कार्यक्रम की झलकियों को देखा जाए तो पूरी तरह अव्यवस्थित रहा। नतीजन, कार्यक्रम के समापन पर आयोजन समिति के पदाधिकारी ही आप में भिड़ गए। समिति से जुड़े जीवन पटेल और पलटू राम पटेल के बीच तो वाद-विवाद इतना बड़ गया कि मौके पर जनता के बीच ही जमकर अपशब्दों की बौछार हो गई। इधर जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटैल, जो कि एक आयोजन की बेटी बताई जाती है को बोलने का मौका नहीं मिला तो उन्होंने भी किसी छोटे बच्चे की तरह रोना शुरू कर दिया। जिनका भी मान मनौव्वल का दौर चलता रहा । इधर विवाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ही शांत हो सका।
hardik patel in sagar
 

ऐसा रहा हार्दिक का दौरा


इसके पूर्व दोपहर ०३.१५ पर हार्दिक पटैल, राज्यसभा सदस्य राजमणि पटैल सहित ओबीसी फं्रट के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी बड़े काफिले के साथ सागर, रहली होते हुए गढ़ाकोटा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जहां हार्दिक पटैल सहित अन्य नेताओं का स्वागत किया गया। इधर अपने नेता को देखकर मौजूद जनता ने भी गूंज ने उनका खूब स्वागत किया। इस दौरान हार्दिक पटैल की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम देखने को मिले। हार्दिक पटैल के मंचासीन होने के बाद कार्यक्रम के वक्ताओं ने अपने विचार रखना शुरू किए।
ओबीसी फं्रट के राष्ट्रीय पदाधिकारी ने दी थी हार्दिक को यह समझाइश

इस मौके पर वरिष्ठ वक्ता के रूप में माइक पर बोलने पहुंचे ओबीसी फं्रट के राष्ट्रीय पदाधिकारी राजबहादुर सिंह लोधी ने किसान क्रांति को लेकर बात रखी। लेकिन बीच में अचानक से उनका मिजाज बदला और हार्दिक पटैल को देखते हुए अपनी मन की बात कहने लगे। उन्होंने पाटीदार नेता हार्दिक पटैल को समझाइश देते हुए कहा कि आप भाजपा-कांग्रेस के चक्कर में न पड़ो। भाजपा को गिराओ, कांग्रेस को गिराओ इन कामों में अपना यौवन मत गवाओं। लोधी की यह बात सुनते ही पूरा कार्यक्रम कुछ मिनट के लिए सोच में पड़ जाता है। कुछ लोग तो लोधीजी की बात पर अलग-अलग मायने निकालकर चर्चा भी करने में जुट गए। हालांकि, बाद में उन्होंने मंच से अपनी बात को संभाला और अपने वक्तव्य मकसद भी क्लीयर किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को भी अव्यवस्थित करार दे दिया।
कड़ी सुरक्षा के बीच चला कार्यक्रम
पाटीदार नेता हार्दिक पटैल पर एक दिन पहले ही उज्जैन में स्याही फेकने का मामला सामने आया है। ऐसे में मप्र पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी है। दोपहर करीब १ बजे सागर पहुंचे हार्दिक पटैल के काफिले के दौरान बेजा सुरक्षा देखने मिली। इस दौरान हार्दिक सागर में मकरोनिया के अलावा कहीं भी नहीं उतरे। वह कार से ही सभी का अभिवादन करते हुए नजर आए। हार्दिक सागर से सीधे रहली होते हुए दोपहर ३ बजे गढ़ाकोटा पहुंचे। यहां कार्यक्रम में काफी संख्या में फॉलोअर्स की संख्या देख उन्होंने सभी का अभिवादन किया। इसके बाद ही मंचासीन हुए।
भाजपा, कांग्रेस ने उड़ाई थी खिल्ली,बाद में खामोश
कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुए हार्दिक पटैल का सम्मान उनके साथ मंचासीन नेताओं द्वारा जब नसीहत और समझाइश देकर किया तो मानो बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं को बोलने का मौका मिल गया हो। हालांकि हार्दिक के बयान के बाद सब खामोश नजर आए। मप्र के पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र में आयोजित यह कार्यक्रम पहले से संवेदनशील बताया जा रहा था। ऐसे में ओबीसी नेता की हार्दिक को यौवन बचाने और बीजेपी, कांग्रेस को गिराने के चक्कर में न पडऩे की सलाह ने पार्टी नेताओं को खिल्ली उड़ाने का मौका दे दिया। इस बयान के बाद भाजपा और कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता लोगों से इस वावत चर्चा करते हुए नजर आए। साथ ही खिल्ली उड़ाते हुए नजर आए। जो बाद में शांत हो गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसान, किसान नेताओं और आमजनों की मौजूदगी रही।
hardik patel in sagar
यह भी पढ़ें

उज्जैन में फेंकी गई थी हार्दिक पर स्याही

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पर शनिवार रात मिलिंद गुर्जर नामक युवक ने भरी भीड़ के बीच स्याही फेंक दी। स्याही फेंकने के बाद युवक ने खुद को गुर्जर महासंघ का राष्ट्रीय महासचिव कहते हुए पटेल को दोगला बताया। अचानक हुई इस घटना के बाद पटेल के साथ मौजूद सुरक्षा बल ने आरोपी की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। किसानों की समस्या जानने को लेकर हार्दिक दो दिन से मध्यप्रदेश में हैं। शनिवार रात करीब ९ बजे वह सड़क मार्ग से इंदौर रोड स्थित मेघदूत होटल पहुंचे थे। कार्यक्रम पूर्व से तय था और कांग्रेसियों सहित कई लोग पहले से उनका इंतजार कर रहे थे। हार्दिक के कार से उतरते ही उनके स्वागत के लिए भीड़ पहुंची तो इसी बीच मिलन गुर्जर नामक युवक ने उन पर स्याही ढोल दी। इसके बाद मिलन वहीं खड़ा रहा। मिलन का आरोप था कि हार्दिक उनके समाज को बर्गला रहा है और समाज के महापुरूषों को अपने समाज का बता रहा है।

Home / Sagar / Big News हार्दिक ने एमपी के इस मंत्री के बहाने साधा मोदी और शाह पर निशाना, इशारों में कह दी यह बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो