scriptशहर की मुख्य सड़क से निकल रहे रिफाइनरी के भारी वाहन, हादसों को दे रहे न्यौता | Heavy vehicles of the refinery leaving the main road of the city | Patrika News
सागर

शहर की मुख्य सड़क से निकल रहे रिफाइनरी के भारी वाहन, हादसों को दे रहे न्यौता

छोटे वाहन चालक हो रहे परेशान, लग रहा जाम, लोगों की नो एंट्री की मांग को किया जा रहा नजरअंदाज, हादसा होने के बाद जागेंगे अधिकारी

सागरMar 11, 2024 / 12:07 pm

sachendra tiwari

सर्वोदय चौराहे से निकलता हुआ टैंकर

सर्वोदय चौराहे से निकलता हुआ टैंकर

बीना. शहर के मुख्य स्टेशन रोड पर पिछले कुछ दिनों से चौबीसों घंटे वाहन निकल रहे हैं, जिससे हादसों की आशंका बनी हुई है। लोगों द्वारा लगातार शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री करने की मांग की जा रही है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
आगासौद रोड पर रेलवे गेट पर मरम्मत कार्य होने के कारण इस रोड से रिफाइनरी जाने वाले डीजल, पेट्रोल टैंकर सहित अन्य भारी वाहन शहर से निकाले जा रहे हैं, जबकि इन्हें कंजिया रोड से होते हुए सीधे खिमलासा से मालथौन रोड के लिए निकाला जा सकता है। इसके बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और सर्वोदय चौराहा से गांधी तिराहा होते हुए नईबस्ती से यह वाहन निकाले जा रहे हैं। भारी वाहन निकलने से हादसों का डर बना हुआ है और दिन में कई बार जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। साथ ही छोटे वाहन चालक भी परेशान हो रहे हैं। पूर्व में भारी वाहनों के चलते हादसे भी हो चुके हैं और लोग फिर से शहर में नो एंट्री शुरू करने की मांग कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि सुबह 9 से रात 10 बजे तक पूर्व की तरह नो एंट्री रखी जाए, जिससे शहर के मुख्य मार्गों पर छोटे वाहन चालकों को परेशान न होना पड़े और हादसा न हों।

स्टेशन रोड से निकलता भारी वाहन
स्टेशन रोड से निकलता भारी वाहन IMAGE CREDIT: patrika

ब्रिज बनने के बाद से निकल रहे हैं भारी वाहन
झांसी रेलवे गेट पर ब्रिज चालू होने के बाद शहर से भारी वाहनों का निकलना शुरू हुआ है। साथ ही कुछ वर्ष पूर्व तक सुबह 9 से रात 10 बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध किया गया था, लेकिन अब इसे शुरू नहीं किया जा रहा है। जबकि शहर से भोपाल रोड के लिए निकलने वाले वाहनों को आंबेडकर तिराहा से होते हुए बायपास रोड से निकाला जा सकता है। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस को संयुक्त रूप से निर्णय लेना होगा। पिछले दिनों हुए जनसंवाद कार्यक्रम में भी यह मांग उठी थी।

Home / Sagar / शहर की मुख्य सड़क से निकल रहे रिफाइनरी के भारी वाहन, हादसों को दे रहे न्यौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो