यहां बस चालकों की मनमानी से जगह-जगह लग रहा जाम, पढ़े खबर

एक किलोमीटर के सफर में लग जाता है बीस से पच्चीस मिनट का समय

By: anuj hazari

Published: 03 Mar 2019, 09:00 AM IST

बीना. बस चालकों की मनमानी के चलते शहर में रोजाना जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रहती है, जिस बजह से लोगों को एक किलोमीटर के सफर में भी पच्चीस मिनट लग जाते हैं। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने के कारण दिनों दिन लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि सभी बस चालक नो पार्किंग में भी यात्रियों को बैठाने के लिए बस खड़ी करते हैं। इतनी देर में सड़क पर लंबा जाम लग जाता है। नए बस स्टैण्ड बनने के बाद भी कई बसें शहर के बीच से जा रही हैं जो यात्रियों को बैठाने व उतारने के लिए रास्ते में बस खड़ी करते हैं। जिस बजह से लोगों को बस के आगे चलने तक ट्रैफिक में फंसकर इंतजार करना पड़ता है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति शहर के खुरई रोड की है जहां पर सर्वोदय चौराहे से लेकर खुरई रोड स्थित रेलवे गेट तक कई बार बस चालक बसों को रास्ते में खड़ा करते हैं। नेशनल हाइवे होने के कारण यहां से हमेशा ही भारी वाहनों का आवागमन बना रहता है, लेकिन फिर भी बस चालकों की मनमानी पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है।
तय बस स्टॉप पर भी नहीं होती बसें खड़ी
पुलिस ने करीब एक वर्ष पहले लोगों को ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए शहर में बस स्टॉप तय किए थे, लेकिन बस चालक आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं सागर से बीना की ओर आने वाली बसें भी खुरई रोड पर काफी देर तक खड़ी रहती हैं। जिसे सवारियां उतारने के लिए काफी देर तक खड़ा किए रखे रहते हैं।
नहीं रहता दूसरा विकल्प
बसों के जहां-तहां खड़े होने के बाद दूसरे वाहन चालकों के लिए रास्ता नहीं रहता है। वहीं दूसरी ओर लोगों के लिए दूसरा रास्ता नहीं होने के कारण वह समय पर गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच पाते हैं। शहर से खुरई व सागर की ओर जाने के लिए एक ही रास्ता है जहां पर ट्रैफिक जाम होने पर लोग बिना परेशान हुए नहीं जा सकते हैं।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned