scriptचोरी की वारदातों से बचने पुलिस ने यह निकाला नया तरीका, आप जरूर जानें | in order to stop theft cases Police took out a new way | Patrika News
सागर

चोरी की वारदातों से बचने पुलिस ने यह निकाला नया तरीका, आप जरूर जानें

पद्माकरनगर थाना प्रभारी कॉलोनियों में कर रहे उद्घोषणा। घर पर ताला लगाकर जाने से बदमाश रेकी करते हैं।

सागरJun 03, 2018 / 05:02 pm

गुलशन पटेल

in order to stop theft cases Police took out a new way

in order to stop theft cases Police took out a new way

सागर. चोरी की बढ़ती वारदातों से परेशान पुलिस ने अनूठा तरीका अपनाया है। पुलिस द्वारा मकरोनिया की कॉलोनियों में घर सूना न छोडऩे और सूना छोड़कर बाहर जाने की स्थिति में थाने पर इसकी सूचना देने की अपील की जा रही है। गश्त और चोर-बदमाशों की पतारसी में जुटी पुलिस ने अब यह नया प्रयोग अपनाया है। शनिवार को पद्माकर नगर थाना पुलिस ने मोहल्लों कॉलोनियों में अनाउंसमेंट कराया और लोगों से गर्मी की छुट्टियों में घर को सूना छोड़कर ना जाने की अपील की। टीआई आरएस ठाकुर अपने अमले के साथ स्वयं अनाउंसमेंट करते हुए नजर आए। वे रहवासियों से बाहर जाने की स्थिति में किसी सदस्य को घर पर छोड़कर जाने की अपील कर रहे थे।
टीआई ठाकुर का कहना था कि घर पर ताला लगाकर जाने से बदमाश रेकी करते हैं और लगातार ताला देखने पर वे सूने घर को आसानी से निशाना बना कर निकल जाते हैं।
पद्माकर पुलिस ने क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरी की वारदातों को रोकने के लिए पिछले कुछ दिनों से वाहन चैकिंग और रात्रि गश्त भी चौकस की है, लेकिन हाइवे से जुड़ा होने के कारण बदमाश मौका देखकर पॉश कॉलोनियों के सूने घरों को निशाना बनाकर कीमती सामान चुरा ले जातेे हैं।
वारदातों पर अंकुश न लग पाने के चलते पुलिस ने अब मोहल्लों कालोनियों में अपील का नया तरीका अपनाया है। पुलिस घर सूना छोडऩे की मजबूरी होने पर थाने को सूचना देकर जाने की अपील कर रही है, ताकि पुलिस उन घरों पर अपनी नजर रखकर चोरों का निशाना बनने से रोक सके।

इधर, जिले की हर हलचल और सोशल मीडिया
सागर. प्रदेशभर में किसान आंदोलन के तनाव के बीच जिले में अब तक स्थिति सामान्य है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी लगातार जिले की स्थिति और किसान संगठन की हलचल पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस अधिकारी भी कृषक नेताओं से संपर्क में रहकर व्यवस्था में सहयोग की अपील कर रहे हैं, जिससे अब तक यहां किसी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति नहीं बनी है।
एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने शनिवार को किसान आंदोलन के दूसरे दिन गैरकानूनी और विधि विरुद्ध गतिविधियों से दूर रहने की अपील जारी की। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी
भड़काऊ टीका-टिप्पणी करने से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस हर सोशल मीडिया हलचल पर नजर रख रही है। एेसे में अन्य व्यक्ति या ग्रुप से आने वाले भड़काऊ पोस्ट दूसरे को फारवर्ड न करें। एेसा करने पर संबंधित के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से सामान्य रहने और किसी भी तनाव या विवाद की स्थिति में पुलिस तक सूचना पहुंचाने का भी आह्वान किया है।

Home / Sagar / चोरी की वारदातों से बचने पुलिस ने यह निकाला नया तरीका, आप जरूर जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो