scriptविधायक ने कहा शहर में न हो पानी का भराव, बारिश पूर्व कराएं नालों की सफाई, अधूरे निर्माण कार्य करें पूरे | Instructions given by the legislator in the review meeting | Patrika News

विधायक ने कहा शहर में न हो पानी का भराव, बारिश पूर्व कराएं नालों की सफाई, अधूरे निर्माण कार्य करें पूरे

locationसागरPublished: Jun 14, 2019 09:30:58 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

विधायक ने ली की समीक्षा बैठक

Instructions given by the legislator in the review meeting

Instructions given by the legislator in the review meeting

बीना. सभी विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को विधायक महेश राय ने तहसील के सभाकक्ष में अधिकारी, कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम केएल मीणा भी उपस्थित थे। अधूरे कार्यों को पूरा करने के निर्देश सभी विभागों को दिए हैं।
विधायक ने सीएमओ को निर्देशित किया हैकि बारिश पूर्व सभी नालों की अच्छे तरीके से सफाई कराई जाए, जिससे बारिश में कहीं भी पानी भरने की स्थिति न बने। जिसपर सीएमओ ने बताया कि नालों का सफाई कार्य चल रहा है। विधायक ने शहर में अधूरे पड़े रोडों के कार्यको पूरा करने के निर्देश दिए हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया हैकि मेंटेनेंस का कार्य जल्द से जल्द कराया जाए, जिससे बार-बार बिजली कटौती न हो। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में तार नीचे डले रहते हैं, जिससे घटनाएं होती हैं। नीचे डले तारों को सही कराया जाए।बिना किसी कारण के बिजली कटौती न की जाए। शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है कि अपडाउन करने वाले शिक्षकों पर विशेष नजर रखी जाए और सभी शिक्षक समय पर स्कूल पहुंचे। साथ ही गणवेश, साइकिल का समय पर वितरण किया जाए। उन्होंने स्कूल के लिए बन रहे नए भवनों की जानकारी ली कि उनका निर्माण किस स्तर तक हुआ है और कब तक भवन पूरे बन जाएंगे। उन्होंने अन्य विभागों के विकास कार्यों की भी समीक्षा की।
विधायक निधी न पहुंचने पर ली जानकारी
ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को करने विधायक निधी दी गई है, लेकिन वह राशि खातों में नहीं पहुंची है। इस संबंध में जनपद पंचायत से पहुंचे एपीओ से जानकारी ली। कामों की फाइल न आने के कारण भुगतान नहीं हो पाया है।पीएम आवास की जानकारी देते हुए बताया कि पिछली सूची के अनुसार 127 आवास बनना शेष रह गए हैं। साथ ही वर्ष 2019में 449 हितग्राही शामिल हैं, जिनका पंजीयन किया जा रहा है।
नलजल योजना में खोदे गए रोड शीघ्र बनाएं
नलजल योजना के तहत कईगांवों में लाइन बिछाते समय रोड खोद दिए गए हैं, लेकिन उन्हें बनाया नहीं गया है, जिसपर विधायक ने पीडब्ल्यूडी और पीएचई के अधिकारियों से जानकारी ली और रोडबनाने के निर्देश दिए।
रोगी कल्याण समिति की बैठक करें आयोजित
समीक्षा बैठक में सिविल अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक शीघ्र आयोजित करने के लिए विधायक ने निर्देशित किया है। साथ ही मंडीबामोरा अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित कराने के लिए बीएमओ को निर्देशित किया है। विधायक ने मंडीबामोरा अस्पताल को दी गई एंबुलेंस का काम न होने पर सिविल अस्पताल में रखने के लिए कहा, जिसपर बीएमओ ने कहा कि मंडीबामोरा में उसकी जरूरत पड़ती है और सिविल अस्पताल में पहले से ही एंबुलेंस पर्याप्त हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो