scriptयहां जानबूझकर दिया जा रहा हादसों को न्यौता, पढ़े खबर | Invitations here knowingly about accident | Patrika News
सागर

यहां जानबूझकर दिया जा रहा हादसों को न्यौता, पढ़े खबर

आग लगने की स्थिति में यहां नहीं पाया जा सकता काबू

सागरApr 15, 2019 / 08:47 pm

anuj hazari

Invitations here knowingly about accident

Invitations here knowingly about accident

बीना. रेलवे स्टेशन की वाहन पार्किंग में इन दिनों सूखे पत्ते गिरने से आग लगने का खतरा बना हुआ है, लेकिन रेलवे द्वारा यहां पर सफाई कराने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और इस लापरवाही के कारण किसी दिन यहां बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। दरअसल रेलवे स्टेशन की पार्किंग में भी रेलवे के सर्कुलर एरिया में सफाई की जाती है उन्हीं कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर वाहन स्टैंड में भी सफाई करने का नियम है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। सफाई न होने से वहां पर सूखे पत्ते एकत्रित हो रहे हैं। यदि जरा सी भी चूक इसमें होती है तो यहां पर बड़ा हादसा हो सकता है क्योंकि यहां रखे वाहनों में ईंधन होने के कारण यदि एक बार आग लग जाती है तो उसे बुझाना मुश्किल हो जाएगा जो कि बड़ा रुप ले सकती है।
दो साल पहले हो चुका है रायपुर में बड़ा हादसा
रेलवे द्वारा जिन छोटे-छोटे कामों पर गंभीरता नहीं दिखाई जाती है वह बाद में किसी प्रकार की समस्या आने पर बड़ा रुप ले सकती हैं। यही कारण था कि रायपुर में करीब दो साल पहले सूखे पत्तों में आग लग गई थी, जिसके कारण दर्जनों वाहन आग की चपेट में आ जाने से वह जलकर खाक हो चुके थे। इस प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए यहां पर सफाई होना जरुरी है।
पास में ही है बुकिंग ऑफिस
बीना स्टेशन पर स्थित वाहन स्टैंड बुकिंग ऑफिस से सटकर ही है जहां पर हमेशा ही यात्रियों को आना-जाना रहता है। इसके बाद यदि यहां पर आग जैसी कोई घटना घटित होती है तो रेलवे के बड़े सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है। क्योंकि न तो वहां पर आग पर काबू पाया जा सकेगा न ही वहां लगे रेलवे के सिस्टम को आग से बचाया जा सकेगा। जिससे रेलवे की व्यवस्थाएं भी ठप हो सकती हैं। बीना स्टेशन को छोड़कर अन्य बड़ी स्टेशनों पर स्थित वाहन स्टैंड को रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर बनाया गया है, लेकिन बीना स्टेशन पर ऐसा नहीं हैं।

Home / Sagar / यहां जानबूझकर दिया जा रहा हादसों को न्यौता, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो