scriptआइआरसीटीसी के वेंडरों ने टीसी और कोच अटेंडर से की बेरहमी से मारपीट, पढ़ें खबर | IRCTC vendors brutally beat up TC and coach attendant | Patrika News
सागर

आइआरसीटीसी के वेंडरों ने टीसी और कोच अटेंडर से की बेरहमी से मारपीट, पढ़ें खबर

दो बार कंट्रोल रुम में फोन लगाने के बाद भी समय पर नहीं पहुंची आरपीएफ, जीआरपी

सागरOct 23, 2019 / 09:04 pm

anuj hazari

IRCTC vendors brutally beat up TC and coach attendant

IRCTC vendors brutally beat up TC and coach attendant

बीना. ट्रेनों में चलने वाले वेंडरों से अब रेलवे कर्मचारी भी सुरक्षित नहीं हैं। तुलसी एक्सप्रेस में ड्यूटी पर मौजूद आइआरसीटीसी के वेंडरों ने टीसी गोपाल शुक्ला व दो अन्य टीसी और कोच अटेंडर के साथ बेरहमी से मारपीट कर दी। टीसी ने कंट्रोल रुम के लिए दो बार घटना की जानकारी दी, लेकिन फोर्स समय पर मौके पर नहीं पहुंचा, जिसका फायदा उठाकर वेंडरों ने उनके साथ मारपीट कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब नौ बजे तुलसी एक्सप्रेस भोपाल से चली तब एक वेंडर ट्रेन के ए-1 कोच में चढ़ गया और चिल्लाकर खाना बेचने लगा जब ट्रेन में मौजूद टीसी गोपाल शुक्ला ने उससे ट्रेन में अनाधिकृत रुप से चढऩे के लिए मना किया तो वह टीसी से अभद्रता करने लगा और कहा कि रेलवे ने उसे ट्रेन में खाना बेचने के लिए आइआरसीटीसी के माध्यम से अधिकृत किया है तुम रोकने वाले कौन होते हो। इसके बाद टीसी ने उसे कोच के बाहर कर दिया। स्टेशन से ट्रेक आगे बढऩे के बाद भदभदा स्टेशन के पास वेंडर ने अपने कपड़े फाड़ लिए। ट्रेन के मंडीबामोरा के पास पहुंचने पर वेंडर ने अन्य वेंडरों के लिए फोन लगाकर बीना स्टेशन पर आने के लिए कहा। उसने फोन पर टीसी को सबक सिखाने की भी बात की। टीसी ने पूरे मामले की सूचना कंट्रोल रुम के लिए दी फिर भी कोई जवान समय पर स्टेशन नहीं पहुंचा और फिर से टीसी ने कंट्रोल के लिए सूचना दी।
पंद्रह से बीस वेंडरों ने की मारपीट
ट्रेन के स्टेशन पर रुकते ही 15 से 20 वेंडर ट्रेन के अंदर घुस गए और टीसी के साथ मारपीट शुरू कर दी। टीसी ने वेंडर द्वारा की गई अभद्रता की जानकारी कंडक्टर के लिए भी दी थी वह भी मौके पर पहुंचे उनके साथ भी वेंडरों ने मारपीट कर दी।
कोच अटेंडरों के साथ भी की मारपीट
कोच में ड्यूटी पर मौजूद कोच अटेंडरों ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव करने की कोशिश की तो वेंडरों ने उनसे भी बेरहमी से मारपीट कर दी। जिसके बाद उन्हें रात करीब एक बजे सिविल अस्पताल इलाज के लिए जीआरपी लेकर गई।
तुलसी एक्सप्रेस के साथ अन्य तीन ट्रेनें हुईं लेट
तुलसी एक्सप्रेस रात 11.43 मिनट पर स्टेशन पहुंची थी, जिसमें घटना के बाद चैन पुलिंग होने से इसे रात 12.47 मिनट पर झांसी की ओर रवाना किया जा सका। इसके कारण थ्रू जाने वाली 12534 पुष्पक एक्सप्रेस 11.54 पर स्टेशन पहुंचने के बाद रात 12.56 पर रवाना हुई। वहीं एपी एक्सप्रेस भी रात सवा बारह बजे स्टेशन पहुंची जो रात 1.24 बजे रवाना की गई। इसके अलावा संपकक्रांति एक्सप्रेस रात 1.05 बजे पहुंची जिसे 1.20 बजे रवाना किया जा सका। घटना के कारण ये तीनों ट्रेनें भी एक-एक घंटे से ज्यादा लेट हुई।
इटारसी से झांसी टे्रन लेकर जा रहा था टीसी
टीसी गोपाल शुक्ला तुलसी एक्सप्रेस के ए-1 कोच में ड्यूटी कर रहे थे जिन्हें इटारसी से झांसी जाना था। उसके साथ मारपीट होने के बाद वह करीब आधा घंटे तक बेहोशी की हालत में पड़ा रहा। जिसके होश में आने के बाद उसके साथी झांसी लेकर गए। इसकी शिकायत सीनियर डीसीएम, स्टेशन प्रबंधक से भी की है, जिसकी जांच की जा रही है।
जीआरपी ने मामले में कर दी लीपापोती
जीआरपी ने मामले में कोच अटेंडर के साथ मारपीट होने के बाद भी उनके खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने छह आइआरसीटीसी के वेंडरों पर भी मामला दर्ज कर काउंटर केस किया है।
इसी कोच में मनमाड़ के पास हुई थी चोरी
ट्रेन के ए-1 कोच में ही मनमाड़ स्टेशन के पास 39 वर्थ पर यात्रा कर रहे एक यात्री का बैग चोरी हो गया था। जिसके कारण भी टीसी ने वेंडर को अंदर आने से मना किया था, लेकिन उन्हें यह मालूम नहीं था कि यह रोकटोक उनके लिए भारी पड़ जाएगी।

Home / Sagar / आइआरसीटीसी के वेंडरों ने टीसी और कोच अटेंडर से की बेरहमी से मारपीट, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो