scriptसिर पर पत्थर पटककर पहले अनिकेत की हत्या की फिर मांगी 30 लाख रुपए की फिरौती | Killing aniket Demanded a ransom of 30 lakh rupees | Patrika News
सागर

सिर पर पत्थर पटककर पहले अनिकेत की हत्या की फिर मांगी 30 लाख रुपए की फिरौती

सोमवार रात सानौधा के खड़ेराभान से लापता किशोर का शव खेत से बरामद

सागरJan 15, 2020 / 12:18 am

संजय शर्मा

सिर पर पत्थर पटककर पहले अनिकेत की हत्या की फिर मांगी 30 लाख रुपए की फिरौती

सिर पर पत्थर पटककर पहले अनिकेत की हत्या की फिर मांगी 30 लाख रुपए की फिरौती

सागर. सानौधा थाने के खडेराभान गांव से सोमवार शाम अगवा किए गए किसान के 13 साल के बेटे का शव पुलिस ने गांव के पास एक खेत से बरामद कर लिया है। उसकी हत्या पत्थर से सिर कुचलकर की गई थी जिससे उसे पहचान पाना भी मुश्किल था। आठवी कक्षा का यह छात्र सोमवार शाम अपने दोस्त के साथ फुलकी खाने का कहकर घर से निकला था और फिर लापता हो गया। पिछले 20 घंटों से सर्चिंग में जुटी टीम के हाथ अपहरण व हत्या से जुड़े कुछ सुराग भी आए हैं जिनके आधार पर आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। हांलाकि शव बरामदगी के बावजूद पुलिस ने इस पूरे मामले को अभी गोपनीयता के दायरे में रखा है और कडिय़ां जोड़ी जा रही हैं। पुलिस फिरौती के लिए अपहरण करने के बाद हत्या के पीछे पुरानी रंजिश या अन्य वजहों की भी पड़ताल की जा रही है। सूत्रों के अनुसार अगवा किए जाने के कुछ ही देर बाद अनिकेत को खेत में ले जाकर भारी पत्थर सिर पर पटककर हत्या कर दी गई थी। अनुमान है कि फिरौती की मांग आरोपियों द्वारा केवल परिजन और पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए की गई थी।

तीन भाइयों में सबसे छोटा था अनिकेत –

पुलिस के अनुसार खड़ेराभान निवासी सुरेश लोधी का बेटा अनिकेत परसोरिया के एक निजी स्कूल में कक्षा आठवी का छात्र था। अनिकेत तीन भाइयों में सबसे छोटा था। सोमवार को स्कूल से लौटकर वह घर आया और कुछ देर बाद अपने दास्ते के साथ फुलकी खाने का कहकर चला गया। अंधेरे होने पर जब अनिकेत घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश होने लगी। इस बीच अज्ञात मोबाइल नंबर से किसी ने उसके बड़े भाई से बात कर अनिकेत के बदले 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी। यह सुनते ही अनिकेत का भाई चीख पड़ा तो बात करने वाले बदमाश ने रुपए न पहुंचाने और खबर पुलिस को देने पर अनिकेत की जान लेने की धमकी दी और फिर मोबाइल बंद कर लिया। इसके बाद इस नंबर से दोबारा फोन नहीं आया। हांलाकि इसी नंबर से फिरौती मांगने वालों ने गोपालगंज में रहने वाले एक व्यक्ति से बात की थी जिसे पुलिस ने मंगलवार को उठा लिया।

रंजिश या दूसरी वजह से हत्या का अंदेशा –

पुलिस के अनुसार छात्र अनिकेत के अपहरण और फिरौती की मांग की बात आसानी से पचने वाली नहीं थी क्योंकि सुरेश लोधी बहुत छोटी सी खेती का काश्तकार है। उसके घर में चार बच्चे हैं और ऐसे में 30 लाख रुपए की रकम की मांग को पूरा करना उसके लिए संभव नहीं था। लापता अनिकेत के बदले फिरौती मांगने वाले बदमाशों के मोबाइल की आखिरी लोकेशन बम्होरी चौराहे के नजदीक मिली थी। जबकि उनके द्वारा जिस मोबाइल नंबर पर बात की गई वह गोपालगंज थाना क्षेत्र में रहता था और पुलिस ने मंगलवार सुबह थाने बुला लिया। उससे पूछताछ में मोबाइल से बात करने वाले युवकों के नाम पुलिस के हाथ आए हैं। जिनके आधार पर पुलिस ने देवरी-महाराजपुर क्षेत्र में भी कई स्थानों पर दबिश दी है।

10 टीमें 20 घंटे तक करती रहीं सर्चिंग –

लापता अनिकेत के अपहर्ताओं की तलाश के लिए एसपी अमित सांघी द्वारा एएसपी राजेश व्यास और एएसपी विक्रम सिंह के निर्देशन में 10 टीम बनाई थीं जो सोमवार देर रात के बाद मंगलवार रात तक लगातार सर्चिंग और दबिश में जुटी रहीं। पुलिस ने सुराग हाथ आने के बावजूद इस मामले में इसलिए गोपनीयता बनाकर रखी जिससे की अपहरण और हत्या के आरोपी भाग न पाएं। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कुछ ऐसे युवकों को हिरासत में लिया है जिनकी उम्र 18 से 20 साल है और जो अकसर अनिकेत के साथ देखे जाते थे। पुलिस इन संदेही युवकों से अनिकेत की निर्मम हत्या के पीछे की वजह को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं अनिकेत का शव मिलने के बाद गांव में लोगों में आक्रोश बना हुआ है।

Home / Sagar / सिर पर पत्थर पटककर पहले अनिकेत की हत्या की फिर मांगी 30 लाख रुपए की फिरौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो