scriptजाने क्यों इस स्टेशन से जाने वाली ट्रेनों से चोरी हो जाते हैं नल, पढ़े खबर | Know why the stolen vehicles from the station are stolen | Patrika News
सागर

जाने क्यों इस स्टेशन से जाने वाली ट्रेनों से चोरी हो जाते हैं नल, पढ़े खबर

ट्रेनों पड़ी रहती हैं शराब की बोतलें, सीएण्डडब्ल्यू स्टाफ नहीं दे रहा ध्यान

सागरFeb 05, 2019 / 08:54 pm

anuj hazari

Know why the stolen vehicles from the station are stolen

Know why the stolen vehicles from the station are stolen

बीना. बीना स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों में सफाई से लेकर यात्रियों की दी जाने वाली अन्य सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। बीना स्टेशन से करीब एक दर्जन से ज्यादा टे्रनें चलती हैं। जिनके रखरखाव, सफाई का जिम्मा सीएण्डडब्ल्यू स्टॉफ के ऊपर रहता है लेकिन फिर वह अपना काम जिम्मेंदारी से नहीं कर रहे हैं जिसके कारण यात्रियों के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बीना जंक्शन बड़ी स्टेशनों में शामिल हैं जहां से चारों दिशाओं में बीना से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों का रखरखाव किया जाता है। लेकिन रेलवे की ओर से यह काम सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। ट्रेनों से शौचालय में शराब की बोतलें पड़ी रहती हैं व गंदगी भी रहती है जिसे बीना से जाने के बावजूद भी साफ नहीं किया जाता है। सुबह दस बजे बीना से कोटा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के कई कोचों में शौचालय व बाहर लगे नलों में टोटियां नहीं लगी है। जिसके कारण लोग शौचालय का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। लोगों को हाथ धोने के लिए भी पानी मांगकर काम चलाना पड़ता है। इतना ही नहीं बीना-गुना पैसेंजर, बीना-कटनी पैसेंजर व बीना-ग्वालियर पैसेंजर के भी यही हाल हैं। लेकिन रेलवे के बड़े सेटअप के बाद भी लोगों को सुविधा महैया नहीं कराई जा पा रही हैं।
लोग चोरी कर लेते हैं नल
रेलवे सूत्रों के अनुसार कुछ यात्री इस तरह की हरकत करते हैं कि उसका खामियाजा सभी लोगों को भुगतना पड़ता है। क्योंकि कुछ यात्री ट्रेनों में लगे नलों को खोलकर ले जाते हैं। जिसके बाद पाइप को लकड़ी या अन्य किसी वस्तु के सहारे बंद किया जाता है ताकि पानी बर्बाद न हो। जिस बजह से भी ट्रेनों में इस प्रकार की स्थिति बनी है कि लोगों को हाथ धोने के लिए भी पानी नहीं मिलता है।
आरपीएफ नहीं करती कार्रवाई, भोपाल में भी की जा चुकी हैं शिकायतें
ट्रेनों से नल व टोटियां चोरी होने के संबंध में कई बार भोपाल तक शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन उस पर आज तक ध्यान नहीं दिया गया है वहीं दूसरी ओर जब सीएण्डडब्ल्यू द्वारा नल चोरी होने का मेमो आरपीएफ को दिया जाता है तो वह मेमो नहीं लेते हैं न ही इस ओर कार्रवाई करते हैं जिस बजह से नल चोरी करने वाले लोगों के हौसले बुलंद हैं और वह लगातार इस प्रकार की गतिविधियों को अंजाम देते रहते हंै।

Home / Sagar / जाने क्यों इस स्टेशन से जाने वाली ट्रेनों से चोरी हो जाते हैं नल, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो