scriptचोरी के सदमे ने ली थी फरियादी की जान, एक माह बाद धराया चोर | Life was lost in theft shock | Patrika News
सागर

चोरी के सदमे ने ली थी फरियादी की जान, एक माह बाद धराया चोर

पुलिस ने ६५ वर्षीय वृद्ध को गिरफ्तार कर नकदी सहित सोने-चांदी के जेवर भी बरामद कर लिए हैं।

सागरMar 23, 2018 / 04:54 pm

गुलशन पटेल

Life was lost in theft shock

Life was lost in theft shock

सागर. सदर में एक महीने पहले हुई चोरी की उस वारदात का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया, जिसके सदमे से फरियादी की मौत हो गई थी। पुलिस ने चोरी के आरोप में पीलीकोठी क्षेत्र निवासी ६५ वर्षीय वृद्ध को गिरफ्तार कर नकदी सहित सोने-चांदी के जेवर भी बरामद कर लिए हैं।
कैंट पुलिस के अनुसार २० फरवरी को सदर मुहाल १७ निवासी वीरेन्द्र सोनकर परिवार सहित इंदौर गए थे। जब वे वापस लौटे तो घर में सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी सहित स्थानों पर रखे सोने-चांदी के जेवर व कुछ नकदी सहित कीमती सामान चोरी हो चुका था। फरियादी सोनकर ने इसकी रिपोर्ट कैंट थाने में की थी लेकिन वे वारदात के बाद से सदमे में थे और इसी के कारण हृदयाघात से उनकी मौत हो गई थी।
विरोधाभासी बातों से फंस गया आरोपी
फरियादी की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेकर आसपास मुखबिरों को सक्रिय कर आरोपी की तलाश शुरू की तो कई जानकारियां हाथ आ गईं। पुलिस ने सोनकर के घर से बेचे गए जेवरों के आधार पर पुलिस ने संदेही ६५ वर्षीय मुन्ना खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो मुन्ना ने पुलिस को घुमाया लेकिन जल्द ही उसकी विरोधाभास भरी बातों ने पोल खोल दी। पुलिस ने उसके पास से टॉप्स, अंगूठी, पायल, करधनी और नकद राशि सहित करीब एक लाख रुपए का माल बरामद कर लिया है।

राजस्व निरीक्षक को चार साल की सजा
सागर. जमीन के सीमांकन करने की एवज में दो हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए आरोपी राजस्व निरीक्षक को कोर्ट ने दोषी पाते हुए चार साल की कैद और १० हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित कर जेल भेज दिया है। मामला चार साल पहले का है। आरोपी को लोकायुक्त ने सागर के तहसील कार्यालय में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था। लोक अभियोजक ब्रजेश दीक्षित ने बताया कि २७ जनवरी २०१४ को पीडि़त बाछलौन निवासी लक्ष्मण पुत्र गरीबा अहिरवार से देरी रोड छतरपुर निवासी राजस्व निरीक्षक हरिदास अहिरवार जमीन के सीमांकन और फील्ड बुक के लिए दो हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। इसकी शिकायत पीडि़त ने लोकायुक्त से की थी।

Home / Sagar / चोरी के सदमे ने ली थी फरियादी की जान, एक माह बाद धराया चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो