scriptLive: फाटक पर ट्रेन देख बाइक छोड़कर भागे युवक, इंजन में फंसी पहुंच गई स्टेशन | Live train and bike accident in sagar madhya pradesh india | Patrika News
सागर

Live: फाटक पर ट्रेन देख बाइक छोड़कर भागे युवक, इंजन में फंसी पहुंच गई स्टेशन

रेलवे के फाटक नंबर 24 का मामला, बड़ा हादसा टला

सागरFeb 08, 2018 / 11:38 am

आकाश तिवारी

The youth ran out of the bike watching the train at the gate

The youth ran out of the bike watching the train at the gate

सागर. रेलवे अंडरब्रिज पर बने फाटक नंबर-२४ पर बुधवार की शाम बड़ा हादसा टल गया। फाटक पर एक बाइक मालगाड़ी की चपेट में आ गई। गनीमत रही कि बाइक सवार वाहन छोड़कर भाग निकले, वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी। टक्कर लगने के बाद बाइक इंजन में फंस गई थी, चालक उसी हालत में स्टेशन तक मालगाड़ी लेकर आया। स्टेशन पर मालगाड़ी के रुकने के बाद बाइक को निकालने के लिए सीएनडब्ल्यू विभाग के कर्मचारी पहुंचे। करीब १ घंटे की मशक्कत के बाद बाइक को इंजन से बाहर निकाला गया। उधर आरपीएफ ने अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी धड़पकड़ शुरू कर दी है।

बंद था फाटक, नीचे से निकाली थी बाइक
शाम ७ बजे फाटक बंद था। इसी दौरान बाइक से आए दो युवकों ने फाटक के नीचे से बाइक निकालकर दूसरी तरफ जाने की कोशिश की। जैसे ही बाइक को वे पटरी पर लेकर आए,तभी मालगाड़ी आ गई। बाइक पटरी के बीच छोड़कर युवक वहां से भाग निकले।

सौ मीटर दूर पर रोकी थी मालगाड़ी
इंजन से बाइक टकराते ही वह इंजन में फंस गई। मालगाड़ी की स्पीड ज्यादा होने से चालक ने तुरंत मालगाड़ी रोकने की कोशिश नहीं की। हालांकि सौ मीटर दूर पर मालगाड़ी रुकी और बाइक को निकालने का प्रयास किया। करीब आधे घंटे तक बाइक को निकालने की कोशिश की गई। लेकिन लग रहे जाम के कारण चालक उसी हालत में स्टेशन लेकर पहुंचा।
इंजन में लग सकती थी आग
बताया जाता है कि बाइक जैसे ही मालगाड़ी की चपेट में आई। उसी समय पट्रोल से भरी टंकी ऊपर की तरफ निकलकर आ गई। यदि वह इंजन में फंसी रहती तो निश्चित रूप से निकल रही चिंगारियों से आग भड़क सकती थी। एेसा होता तो इंजन में आग लग सकती थी। मालगाड़ी बीना की तरफ से आ रही थी। इसमें कोयला भी भरा हुआ था।
नियम विरुद्ध तरीके से बाइक निकालने की कोशिश करते समय यह घटना हुई है। आरपीएफ ने अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बाइक के चेचिस नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।
– नरेंद्र सिंह, स्टेशन प्रबंधक
जबलपुर से नहीं आए इंजीनियर, आगे बढ़ी लोगों की ‘मुसीबत’
सागर. स्टेशन के नजदीक रेलवे अंडर ब्रिज पर जारी निर्माण कार्य जबलपुर से रेलवे के इंजीनियर के न आने के कारण २ दिन से ठप है। इससे निर्माण एजेंसी और उसके कर्मचारी काम आगे नहीं बढ़ा पा रहे हैं। वहीं निर्माण कार्य में हो रहे विलम्ब से अंडर पास के निर्धारित से ज्यादा दिनों तक अवरुद्ध रहने का अंदेशा है।
रेलवे द्वारा तीसरी लाइन बिछाने और अंडर पास की चौड़ाई बढ़ाने के लिए एक सप्ताह पहले आवागमन बंद करा दिया गया था। बीते शुक्रवार से अंडर पास बंद होने के कारण हजारों लोगों को रोजाना आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एेसे में लोग अंडर पास पर चल रहे निर्माण कार्य को जल्द पूरा होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं, लेकिन शुरूआती दौर से ही काम की धीमी रफ्तार उनकी उम्मीदों पर भारी पड़ रही है।
पत्रिका लाइव: बुधवार दोपहर २ बजे रेलवे गेट से गुजरते लोग काम की धीमी रफ्तार को लेकर चर्चा कर रहे थे। गेट के पास अंडर पास पर दो दिन से ठप काम को देखकर गुजर रहे लोगों का कहना था कि दो दिन से खुदाई कर छोड़ दिया गया है, जबकि दो दिन में काफी काम कराया जा सकता है। मौके पर मौजूद निर्माण एजेंसी से संबंधित लोगों ने बताया कि बेस के लिए नाप-जोख की जानी है। इसके लिए जबलपुर से इंजीनियर को आना है, लेकिन दो दिन से रेलवे के इंजीनियर किसी कारणवश मौके पर नहीं आ सके हैं।

Home / Sagar / Live: फाटक पर ट्रेन देख बाइक छोड़कर भागे युवक, इंजन में फंसी पहुंच गई स्टेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो