scriptBreaking 4 हजार की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा | Lokayukta caught revenue inspector khurai with 4 thousand bribe | Patrika News
सागर

Breaking 4 हजार की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

नामांतरण के नाम पर मांगी गई थी रिश्वत, खुरई का मामला

सागरAug 21, 2019 / 01:47 pm

Samved Jain

Lokayukta caught revenue inspector khurai with 4 thousand bribe
सागर. जिले के खुरई में पदस्थ राजस्व निरीक्षक नरेद्र कुमार मार्को को लोकायुक्त सागर ने 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया है। पकड़े गए राजस्व निरीक्षक खुरई ने नामांतरण के नाम पर रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त ने राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार खुरई निवासी रजा मोहम्मद ने लोकायुक्त एसपी कार्यालय सागर में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके नामांतरण के कार्य के लिए राजस्व निरीक्षक खुरई नरेंद्र कुमार मार्को द्वारा बार-बार कार्यालय के चक्कर कटवाएं जा रहे है। साथ ही काम नहीं किया जा रहा है। जब काम न होने का कारण पूछा गया तो राजस्व निरीक्षक ने रिश्वत की मांग की गई। ४ हजार रुपए देने के बाद ही नामांतरण का कार्य करने की बात राजस्व निरीक्षक द्वारा कही गई। जिसकी शिकायत की गई।
रजा मोहम्मद की शिकायत पर लोकायुक्त सागर ने मामले को वेरीफाइ करने के बाद बुधवार को राजस्व निरीक्षक को ट्रेप किया। खुरई के तहसील मार्केट में जैसे ही राजस्व निरीक्षक नरेंद्र कुमार मार्को ने आवेदक रजा मोहम्मद से ४ हजार रुपए की रिश्वत ली, मौके पर ही मौजूद टीम ने मार्को को रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त की दबिश पड़ते ही राजस्व निरीक्षक की हवाईयां उड़ गईं। वह खुद को निर्दोष बताते नजर आए। इस दौरान लोकायुक्त टीम ने जैसे ही रुपए लेने वाले हाथ पानी में धुलाए, पानी रंगीन हो गया। लोकायुक्त ने मौके से रिश्वत की राशि सहित अन्य जब्तियां बनाकर राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। इस कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त निरीक्षक सहित टीम की मौजूदगी रही।
मौके पर मौजूद आवेदक रजा मोहम्मद ने बताया कि राजस्व निरीक्षक नरेंद्र कुमार मार्को द्वारा उन्हें बार-बार कार्यालय के चक्कर कटवाए जा रहे थे। करीब एक महीने तक वह परेशान होता रहा। बाद में बताया गया कि बिना रिश्वत के काम नहीं होगा। सभी कागज होने के बाद भी रिश्वत मांगी जा रही थी। जिस पर रिश्वत देने की बजाय रिश्वतखोर अधिकारी को सबक सिखाने का विचार आया और लोकायुक्त में शिकायत की गई।

Home / Sagar / Breaking 4 हजार की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो