scriptशुरुआत से ही कई काम अधूरे तो कुछ चल रहे धीमी गति से, शहरवासियों की मांग कब पकड़ेंगे रफ्तार | Many works are incomplete from the beginning, some are going slow, whe | Patrika News
सागर

शुरुआत से ही कई काम अधूरे तो कुछ चल रहे धीमी गति से, शहरवासियों की मांग कब पकड़ेंगे रफ्तार

विस चुनाव के पहले हुआ था यहां भूमिपूजन, प्रगति शून्य

सागरDec 02, 2020 / 08:24 pm

anuj hazari

Many works are incomplete from the beginning, some are going slow, when will the demand of the city dwellers catch pace

Many works are incomplete from the beginning, some are going slow, when will the demand of the city dwellers catch pace

बीना. उपचुनाव के समय कोरोना की रफ्तार थम गई थी, लेकिन अब धीरे-धीरे कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं और कोरोना के नाम पर विकास कार्यों की गति बहुत धीमी चल रही है। कहीं सड़कें उखड़ी हैं तो कहीं निर्माण कार्य अधूरे डले है। नगरपालिका चुनाव की हलचल तेज है इसलिए पार्षद चुनाव की तैयारी में लगे नेता अपने वार्डों में काम कराने के लिए नपा के चक्कर काट रहे हैं तो वहीं कुछ लोग विधायक के माध्यम से वार्डों में काम कराने का प्रयास कर रहे हैं। यही वजह है वार्डों में भूमिपूजन का दौर शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी कई ऐसे काम अधूरे डले हैं जिनका भूमिपूजन हुए महीना नहीं बल्कि सालों बीत चुके हैं। सबसे पहले बात शहर के दोनों ओवरब्रिज की करें तो सागर गेट व झांसी गेट पर बनने वाले ओवरब्रिज की गति को देखकर नहीं लगता है कि काम आगामी विधानसभा चुनाव के पहले तक भी काम पूरा हो सकता है। गौरतलब है कि झांसी गेट पर ओवरब्रिज के काम की गति धीमी होने से विधायक महेश राय ने कलेक्टर से लेकर एसइ तक से शिकायत की थी, लेकिन निर्माण एजेंसी ने कुछ दिन काम में गति दिखाकर फिर ढुलमुल तरीके से काम कराया जा रहा है। यहां करीब ढाई साल में ओवरब्रिज की दीवार तक नहीं बन सकी है तो वहीं दूसरी ओर रेलवे ने अपने क्षेत्र में तेज गति से काम कराके गार्डर तक रख दिए हैं। केवल झांसी रेलवे लाइन के ऊपर का काम रेलवे के अधिकार क्षेत्र का बाकी बचा है। इसी प्रकार सागर गेट पर निर्माण एजेंसी के काम बंद कर दिया था, जिससे कई महिनों तक काम बंद रहा और अब फिर कार्य शुरू किया गया है।


विस चुनाव के पहले हुआ था यहां भूमिपूजन, प्रगति शून्य


आंबेडकर तिराहा से आगासौद रोड स्थित पुलिया तक चौड़ीकरण काम के लिए विधानसभा चुनाव के पहले विधायक महेश राय ने भूमिपूजन किया था, लेकिन यहां पर काम की गति को देखकर ऐसा लगता है कि निर्माण एजेंसी ने पहले ही तय कर लिया है कि सड़क का उद्घाटन 2023 विधानसभा चुनाव के पहले ही कराया जाएगा। इसलिए करीब ढाई वर्ष बाद भी एक से डेढ़ किलोमीटर का काम पूरा नहीं हो सका है। यहां पर नपा अधिकारी भी काम कराने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Home / Sagar / शुरुआत से ही कई काम अधूरे तो कुछ चल रहे धीमी गति से, शहरवासियों की मांग कब पकड़ेंगे रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो