scriptस्वच्छता जांचने निकले जिम्मेदार तो लगा शिकायतों का ढेर | Mayor and Corporation commissioner saw cleanliness of the city | Patrika News
सागर

स्वच्छता जांचने निकले जिम्मेदार तो लगा शिकायतों का ढेर

निरीक्षण के दौरान नाले पर अतिक्रमण कर भवन निर्माण किए जाने की शिकायत पर महापौर ने जांचकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

सागरJun 16, 2018 / 05:30 pm

गुलशन पटेल

Mayor and Corporation commissioner saw cleanliness of the city

Mayor and Corporation commissioner saw cleanliness of the city

सागर. शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को महापौर अभय दरे व निगमायुक्त अनुराग वर्मा अचानक से सक्रिय नजर आए। सुबह ७ बजे महापौर दरे ने नया बाजार क्षेत्र में निरक्षण कर सफाई का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश जारी किए तो दोपहर के समय निमायुक्त वर्मा निरीक्षण करने पहले इदगाह, फिर राहतगढ़ बस स्टैंड व कटरा पहुंचे और चाक-चौबंद व्यवस्था के निर्देश दिए। महापौर के निरीक्षण में पार्षद जिनेश साहू, पंकज सोनी, सहायक यंत्री रमेश चौधरी, उपयंत्री राजकुमार साहू, स्वच्छता निरीक्षक शशांक रावत सहित स्थानीय व्यापारी उपस्थित रहे। महापौर के निरीक्षण में स्थानीय व्यापारियों ने बारिश में जलभराव और अतिक्रमण आदि की शिकायतें की। जिस पर दरे ने नयाबाजार की जलभराव वाली चार जगहों पर सीसी रोड निर्माण कराने के निर्देश दिए। पद्माकर स्कूल परिसर में जलभराव न हो इसके लिए दुकान के नीचे नाली खुलवाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान नाले पर अतिक्रमण कर भवन निर्माण किए जाने की शिकायत पर महापौर ने जांचकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
ईद की व्यवस्थाएं करने निगमायुक्त ने दिए निर्देश
निगमायुक्त वर्मा ने शुक्रवार को ईदगाह स्थल, राहतगढ़ बस स्टैंड स्थित मस्जिद, जामा मस्जिद के आसपास की जा रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और ईद पर्व पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। अप्सरा टॉकीज के पास चल रहे अंडर ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे वर्मा ने बारिश को देखते हुए तेजी से काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह ठाकुर से विभिन्न वार्डों में की जा रही नाले-नालियों की सफाई की जानकारी ली।

सामूहिक अवकाश पर रहे जिले के जपं सीइओ
डिंडोरी जिले के करंजिया में बुधवार को जनपद पंचायत सीइओ से जपं अध्यक्ष द्वारा की गई मारपीट के विरोध व अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को जिले के सभी ११ जपं सीइओ सामूहिक अवकाश पर रहे। जिले के जनपद सीइओ संगठन के अध्यक्ष राहुल पांडेय के नेतृत्व में सभी सीइओ व जनपद के समस्त कर्मचारियों ने कलेक्टर आलोक कुमार सिंह व जिला सीइओ चंद्रशेखर शुक्ला को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की। सीइओ संघ के जिलाध्यक्ष राहुल पांडे ने बताया कि जनपद अध्यक्ष पर पुलिस में तो मामला दर्ज हो चुका है, लेकिन इस बदसलूकी के लिए उन्हें पद से हटाने की कार्रवाई होनी चाहिए। इसीलिए ज्ञापन दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो