scriptखनिज विभाग ने की अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्रवाई, जब्त की मशीन | Mineral Department action on illegal miners | Patrika News

खनिज विभाग ने की अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्रवाई, जब्त की मशीन

locationसागरPublished: Feb 08, 2019 09:23:12 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

बेतवा नदी से निकाली जा रही थी रेत

Mineral Department action on illegal miners

Mineral Department action on illegal miners

बीना. क्षेत्र में चल रहे अवैध रेत के उत्खनन पर खनिज विभाग द्वारा लगातार कार्रवाईकी जा रही है, जिससे रेत उत्खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को भी हांसलखेड़ी में बेतवा नदी के घाट से एक पोकलीन मशीन जब्त की है।
दोपहर में खनिज अधिकारी आरके कैथल और खनिज इंस्पेक्टर राजेश गंगेले बेतवा नदी के घाट पर पहुंचे थे। जहां से पोकलीन मशीन जब्त की गईहै। उत्खनन करने वालों को कार्रवाईकी सूचना पहले मिल गईथी, जिसके चलते वहां से बोट सहित अन्य सामग्री हटा ली गईथी। खनिज इंस्पेक्टर ने बताया कि यह मशीन जंडेल सिंह की बताई जा रही है। मशीन को जब्त कर आगासौद थाने में रख दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण तैयार कर कलेक्टर के यहां भेजा जाएगा।
भारी मात्रा में पहुंच गया था पुलिस बल
हांसलखेड़ी में खनिज विभाग की टीम जब कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे। जिससे इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंच गया था। मौके पर पथराव होने की अपवाह भी सामने आईथी। एसडीओपी शिवेन्द्र बघेल ने बताया कि विवाद की स्थिति देखते हुए वहां पुलिस बल भेजा गया था। वहां किसी तरह का विवाद नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो