scriptचार कॉलेज के पांच हजार से ज्यादा छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन | More than five thousand students of four colleges will get general pro | Patrika News
सागर

चार कॉलेज के पांच हजार से ज्यादा छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

गाइड लाइन जारी होते ही तैयार किया जाएगा रिजल्ट

सागरJul 01, 2020 / 09:15 pm

anuj hazari

More than five thousand students of four colleges will get general promotion

More than five thousand students of four colleges will get general promotion

बीना. कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच कॉलेज के विद्यार्थियों को परीक्षा का भय खत्म हो गया है। पिछले दिनों सीएम ने कॉलेज के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने और पिछली परीक्षाओं व आंतरित मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट बनाए जाने की घोषणा के बाद बीना व खिमलासा को मिलाकर चार कॉलेज के पांच हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को लाभ होगा। कोरोना काल में विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान होने वाले खतरे का डर नहीं रहेगा, लेकिन अभी तक उच्च शिक्षा विभाग ने कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है इसलिए दिशा निर्देश मिलने तक यूनिवर्सिटी रिजल्ट तैयार नहीं कर पा रही है। यह रिजल्ट परीक्षा नहीं होने की घोषणा के बाद अब बिना परीक्षा के आंतरिक मूल्यांकन अंकों व पिछली परीक्षाओं के प्राप्तांक के आधार पर तैयार किया जाना है।
नहीं लिखा जाएगा जनरल प्रमोशन
जनरल प्रमोशन मिलने में खास बात यह है कि मार्कशीट पर जनरल प्रमोशन नहीं लिखा जाएगा। यदि यह लिखकर मार्कशीट जारी की जाती भविष्य में परीक्षार्थियों के लिए उससे नुकसान भी हो सकता था। इसके अलावा जो विद्यार्थी रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हो वह श्रेणी सुधार के परीक्षा फॉर्म भरकर परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा नहीं होने से पीजी कॉलेज, गल्र्स कॉलेज, खिमलासा स्थित शासकीय कॉलेज व निजी कॉलेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।
फैक्ट फाइल
पीजी कॉलेज
यूजी – 2277
पीजी – 457
गल्र्स कॉलेज
यूजी – 1390
पीजी – 233

Home / Sagar / चार कॉलेज के पांच हजार से ज्यादा छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो