scriptपांच दिन में आचार संहिता के बाद जमा हुए दो सौ से ज्यादा शस्त्र | More than two hundred weapons gathered after the Code of Conduct in fi | Patrika News
सागर

पांच दिन में आचार संहिता के बाद जमा हुए दो सौ से ज्यादा शस्त्र

विधानसभा चुनाव के बाद कई लोगों ने नहीं लिए थे शस्त्र वापस

सागरMar 14, 2019 / 09:01 pm

anuj hazari

More than two hundred weapons gathered after the Code of Conduct in five days

More than two hundred weapons gathered after the Code of Conduct in five days

बीना. विधानसभा चुनाव के तीन महीने बाद लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो गई है। जिसके बाद थाने में शस्त्र जमा करने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। आचार संहिता के पांच दिन बाद गुरुवार को कुल बंदूकों में से 235 शस्त्र जमा कर लिए गए हैं। वहीं अभी 105 बंदूकें जमा होनी बाकी है, जिन्हें जल्द ही जमा करने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि चुनाव के लिए लोगों का शस्त्र रखना वर्जित रहता है इसके लिए लोगों को थाने में जाकर शस्त्र जमा करने होते हैं। वहीं दूसरी ओर यदि कोई व्यक्ति थाने में बंदूक जमा नहीं करता है तो वह शस्त्र की दुकान पर जाकर भी अपना शस्त्र जमा कर सकता है। जिसकी पावती थाने में जाकर देनी होती है ताकि यह रिकॉर्ड थाने में दर्ज कर किया जा सके।
अलग से ड्यूटी लगाकर कराए जा रहे शस्त्र जमा
काम का बोझ ज्यादा होने के कारण थाने में एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी केवल शस्त्र जमा करने व उसका रिकॉर्ड मेनटेन करने के लिए लगाई गई है। ताकि किसी भी प्रकार की गलती न हो और शस्त्र की गिनती करके उन्हें मालखाने में जमा कर दिया जाए। जो लोकसभा चुनाव के बाद वापस दी जाएंगी।
सौ से ज्यादा लोगों ने वापस नहीं लिए थे शस्त्र
विधानसा चुनाव शस्त्र जमा करने के बाद करीब सौ से ज्यादा लोगों ने शस्त्र वापस नहीं लिए थे। क्योंकि कुछ ही समय में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता में उन्हें फिर से शस्त्र जमा करने पड़ते। इसलिए कुल 340 शस्त्रों में से पांच दिन में 235 शस्त्र जमा हो गए हैं।

Home / Sagar / पांच दिन में आचार संहिता के बाद जमा हुए दो सौ से ज्यादा शस्त्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो