scriptभगवान के दर्शन से मंगलमय हुई नए साल की शुरूआत | New year begins with joy from God's vision | Patrika News
सागर

भगवान के दर्शन से मंगलमय हुई नए साल की शुरूआत

सैर-सपाटे ने न्यू ईयर को बनाया हैप्पी , अलग-अलग अंदाज में हुआ सेलीब्रेशन
– बालाजी, गढ़पहरा और बाघराज में उमड़ी भक्तों की भीड़

सागरJan 02, 2019 / 01:00 pm

रेशु जैन

भगवान के दर्शन से मंगलमय हुई नए साल की शुरूआत

भगवान के दर्शन से मंगलमय हुई नए साल की शुरूआत

सागर. शहर में इस बार न्‍यू ईयर का खुमार सिर चढ़कर बोला। सभी के लिए नए साल का पहला दिन खास होता है। नए साल पर बच्चोंसे लेकर बुर्जगों तक में उत्साह देखने को मिला। डांस, मस्ती, सेल्फी और चॉकलेट के साथ युवाओं ने कुछ अलग अंदाज में सेलीब्रेशन किया। किसी ने मंदिरों में पहुंचकर दीपक जलाएं तो किसी ने समाजसेवा के साथ दिन की शुरुआत की। सुबह से ही लोग सैर सपाटा के लिए निकले और शाम को वापसी हुई। सैर-सपाटे ने न्यू ईयर को हैप्पी बना दिया। न्यू ईयर पर लड़कियां भी मस्ती करते नजर आई। शहर में क्रूज की सवारी भी खूब हुई। क्रूज पर न्यूईयर को खास बनाने के लिए पार्टी हुई और अपने फे्रंड्स के साथ सेल्फी ली। मुंह मीठा कराने के लिए एक-दूसरे को कैडवरी खिलाई। पार्को में बच्चों ने खूब मस्ती की। झूला-झूलकर नए साल का स्वागत किया। वहीं दूसरी ओर भक्तों की कतारें मंदिर में भी देखी गई, भगवान के दर्शन करके दिन की शुरूआत करने के लिए मंदिरों में भक्तों की कतार लग गई। बड़ी संख्या में श्रध्दालु मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। श्रध्दालुओं ने भगवान का अभिषेक किया ताकि पूरा वर्ष मंगलमय हो इसके लिए मंदिरों में खास तैयारी की गई और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम दिखे। मंगलवार से नए साल की शुरूआत होने पर बालाजी, गढ़पहरा और बाघराज में भीड़ दिखी।

पंचअमृत से हुआ अभिषेक

नए साल पर मंदिरों में भगवान का खास श्रंगार हुआ। सुबह और शाम को मंदिरों में कतारे देखने को मिली। नए वर्ष के मौक पर आस्था-विश्वास के क्षेत्र गुलाब बाबा मंदिर में सैकड़ों श्रध्दालुओं की भीड़ देखी गई। सुबह ५ बजे समस्त देवी देवताओं सहित श्री गुलाब बाबा जी की प्रतिमा का पंचअमृत से अभिषेक और पूजन हुआ। सभी मूर्तियों का विशेष श्रंगार किया गया। सुबह ९ बजे देर रात तक मंदिर खुला रहा। मंदिर में सैकडा़ें श्रध्दालु मौजूद रहे, मेले जैसा वातारण मंदिर में दिखाई दिया। मंदिर में विद्युत सजावट के साथ रॉगोली बनाई गई।

हुनमान चालिसा का हुआ पाठ

नए वर्ष के मौके पर मंगलवार को जय दादा दरबार मंदिर में हनुमान चालिसा का आयोजन किया जा रहा है। दक्षिणमुखी हनुमान दादा के चरणों में भक्तों ने सुबह ६ बजे से रात ११ बजे तक धर्म लाभ लिया। जय दादा दरबार में वर्ष २००७ से सवा करोड़ हनुमान चालिसा पाठ का आयोजन किया जा रहा है।

रामबाग मंदिर में होगा विशेष श्रंगार

शहर का बड़ा बाजार का इलाका मथुरा वृंदावन सा नजर आया। बड़े बाजार स्थित रामबाग मंदिर में नववर्ष के पहले दिन विशेष श्रृंगार होगा। मंदिर प्रांगण में स्थापित राम भगवान और राधा-कृष्ण की भव्य प्रतिमा को फूलों से सजाया गया।

Home / Sagar / भगवान के दर्शन से मंगलमय हुई नए साल की शुरूआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो