scriptबच्चों अस्पताल में रखे मासूम के शव को नोंच ले गए जानवर | Nine animals taken to the bodies of innocent children kept in hospital | Patrika News
सागर

बच्चों अस्पताल में रखे मासूम के शव को नोंच ले गए जानवर

बोरिया में सर्पदंश से 2 वर्षीय मासूम की हुई थी मौत

सागरMay 26, 2019 / 01:56 am

vishnu soni

Nine animals taken to the bodies of innocent children kept in hospital

बच्चों अस्पताल में रखे मासूम के शव को नोंच ले गए जानवर

देवरी कला. बच्चों के साथ खेल रही 2 वर्षीय एक मासूम बालिका को सर्प न काट लिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे की है।
जानकारी के अनुसार बोरिया निवासी परसोत्तम आदिवासी की 2 वर्षीय पुत्री प्रियंका घर के आस-पास बच्चों के साथ खेल रही थी। इसी दौरान जहरीले सर्प ने पैर में काट लिया, जिससे वह बेहोश हो गई, घटना के बाद रात्रि में परिजन देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए, जहां इलाज के दौरान मासूम बालिका ने दम तोड़ दिया।
अस्पताल में अब शव सुरक्षित नहीं

2 वर्षीय मासूम बालिका की सर्पदंश के बाद मौत हो जाने पर रात्रि में देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की गैलरी में मृतक के शव को स्ट्रेचर पर रखे रहे। जब सुबह परिजन पोस्टमार्टम के लिए पंचनामा कार्रवाई कर आ रहे थे और स्ट्रैचर पर रखी लाश को कपड़े हटाकर देखा दो बालिका के चेहरे का कुछ हिस्सा गायब था। रात के समय उसके चेहरे को किसी जानवर ने नोंच लिया था। वह इस मामले में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ मुकेश जैन का कहना है कि अस्पताल में सभी शव गैलरी में ही रखे जाते हैं। शवों को रखने के लिए कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं, लेकिन शासन द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है। वहीं सर्पदंश के मामले में मृतक के चेहरे पर ऐसा कोई रिएक्शन नहीं होता है। इसकी ज्यादा जानकारी पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ही बता पाएंगे। ड्यूटी के दौरान रहे डॉ शोभा राम यादव से जब संपर्क करना चाहा तो उनसे बात नहीं हो पाई।
ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत
किशनपुरा. ग्राम किशनपुरा के ईशुरवारा स्टेशन के पास करीब 2:30 बजे के लगभग मालगाड़ी के नीचे से निकलते वक्त रेलगाड़ी चल पड़ी और महिला रेलगाड़ी की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई । महिला की उम्र करीब 65 साल की है। शव की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Sagar / बच्चों अस्पताल में रखे मासूम के शव को नोंच ले गए जानवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो