scriptअफसरों ने ढहा दिया था ऐतिहासिक गौर टॉवर, अब भूल गए | Officers had demolished the historical tower now forgotten | Patrika News
सागर

अफसरों ने ढहा दिया था ऐतिहासिक गौर टॉवर, अब भूल गए

टॉवर की आड़ में अवैध रूप से पार्किंग चल रही थी और महापौर ने कहा था कि अब इस क्षेत्र में अवैध पार्किंग नहीं हो पाएगी।

सागरApr 14, 2018 / 05:21 pm

गुलशन पटेल

Officers had demolished the historical tower, now forgotten

Officers had demolished the historical tower, now forgotten

सागर. नगर निगम और यातायात पुलिस के जिम्मेदारों ने जिस अव्यवस्था का हवाला देकर परकोटा स्थित गौर टॉवर को जमींदोज किया था, वह आज भी जस की तस है। टॉवर की आड़ में अवैध रूप से पार्किंग चल रही थी और महापौर ने कहा था कि अब इस क्षेत्र में अवैध पार्किंग नहीं हो पाएगी, लेकिन अब भी स्थिति पहले जैसे ही है। टॉवर की जगह पर अब दो पहिया वाहनों के साथ चार पहिया वाहन भी पार्क हो रहे हैं।


बेसमेंट में खुली दुकानें
परकोटा क्षेत्र में भवन मालिकों ने पार्किंग के लिए कॉम्प्लेक्सों में बेसमेंट में पार्किंग जरूर बनाई थी लेकिन शहर में नियम-कानून का पालन न होने के कारण उन्होंने प्रशासन को ठेंगा दिखा दिया है। क्षेत्र में तीन बड़े कमर्शियल कॉम्प्लेक्स हैं, जिनमें दो में बेसमेंट है। यहां पर अब दुकानें सज गईं हैं, जबकि यहां पहुंचने वाले लोगों के साथ दुकानदार सड़कों पर अपने वाहन खड़े कर रहे हैं।


महापौर के बदले सुर
गौर टॉवर को तुड़वाने के बाद महापौर अभय दरे शहर के सुगम यातायात व्यवस्था का हवाला दे रहे थे लेकिन जब पत्रिका ने उन्हें परकोटा की शुक्रवार की स्थिति से अवगत कराया तो उनके सुर बदल गए। महापौर दरे की दलील है कि नगर निगम का कार्य सिर्फ अतिक्रमण को हटाने का था। क्षेत्र में वाहनों की पार्किंग न हो पाए, इसकी जवाबदारी यातायात पुलिस प्रशासन की है।

घर में घुस किया हमला, जख्मी महिला की मौत
सागर. मोतीनगर थाना क्षेत्र के बड़ा करीला में गुरुवार रात एक परिवार पर कुछ युवकों ने हमला कर दिया। इसमें जख्मी महिला की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों का बीएमसी में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार बड़ा करीला निवासी पूरन अहिरवार का मोहल्ले के ही सुन्नू उर्फ सोनू अहिरवार के परिवार के बीच विवाद चल रहा है। पूरन ने बेटी के लापता होने पर शिकायत की थी। हालांकि बेटी कुछ दिन बाद घर लौट आई। लेकिन दोनों परिवारों के बीच खींचतान चल रही थी। इसी में गुरुवार रात सुन्नू ने परिजनों के साथ लाठी-डंडे व ईटों से पूरन के परिजनों पर हमला कर दिया। इसमें पूरन के परिजन बुरी तरह जख्मी हो गए।

 

पड़ोस के लोगों की सूचना पर घायलों को एम्बुलेंस की मदद से बीएमसी पहुंचाया गया। हमले में घायल पूरन की पत्नी प्यारी बाई को गंभीर हालत में भोपाल रेफर कर दिया गया। लेकिन उसकी शुक्रवार सुबह भोपाल में मौत हो गई। इधर जख्मी पूरन और परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज जारी है। पुलिस ने पीडि़त पक्ष के जानकी अहिरवार की रिपोर्ट पर सुन्नू उर्फ सोनू अहिरवार व उसके भाई अरविंद और राजेन्द्र के अलावा कुछ अन्य पर हत्या के प्रयास और हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो