scriptलॉक डाउन के बाद भी अस्पताल में कम नहीं हो रही ओपीडी | OPD is not decreasing in hospital even after lock down | Patrika News
सागर

लॉक डाउन के बाद भी अस्पताल में कम नहीं हो रही ओपीडी

बाहर से आने वाले लोगों का किया जा रहा मेडिकल चैकअप

सागरApr 02, 2020 / 08:30 pm

anuj hazari

OPD is not decreasing in hospital even after lock down

OPD is not decreasing in hospital even after lock down

बीना. लॉक डाउन के बाद भी सिविल अस्पताल में ओपीडी की संख्या सौ के पार पहुंच रही है। कुछ दिनों पहले हेल्दी सीजन होने से ओपीडी दो से ढाई सौ तक जा रही थी जो अभी भी सौ तक पहुंच जाती है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि लॉक डाउन के बाद कई लोग दूसरे शहरों से आ रहे है, जिनका पहले मेडिकल स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है, जिसमें उन्हें दवा देने के साथ काउंसलिंग भी की जा रही है जो लोग सर्दी, खांसी से पीडि़त हैं ऐसे लोगों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, ताकि किसी भी हाल में कोरोना से संक्रमित होने पर उसकी पहचान की जा सके। यदि हम पिछले एक सप्ताह की बात करें तो दूसरे प्रदेश व शहरों से आने वाले लोगों के कारण ही अस्पताल में ओपीडी की संख्या बढ़ी है। जिसमें एक दिन में पचास से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।
सामान्य बीमारी के लिए भी जा रहे मरीज अस्पताल
सिविल अस्पताल में ऐसे लोग भी पहुंच रहे हैं जिन्हें घबराहट, सिददर्द व चक्कर आने जैसी सामान्य रूप से सही हो जाने वाली दिक्कत हो रही है जो केवल मेडिकल से दवा लेकर भी ठीक हो सकती है, लेकिन लोग अस्पताल पहुंचकर जब तक डॉक्टर से इलाज नहीं करा लेते तब तक नहीं मानते हैं।

Home / Sagar / लॉक डाउन के बाद भी अस्पताल में कम नहीं हो रही ओपीडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो