scriptपंचायत मंत्री गोपाल भार्गव बोले- बरसों पुरानी पानी की समस्या अब होगी दूर | Panchayat minister Water will be arranged | Patrika News
सागर

पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव बोले- बरसों पुरानी पानी की समस्या अब होगी दूर

अब घर-घर में नल कनेक्शन के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा

सागरJul 07, 2018 / 02:33 pm

हामिद खान

Panchayat minister Water will be arranged

Panchayat minister Water will be arranged

बंडा . बरसों पुरानी समस्या अब दूर हो जाएगी। गांव की महिलाओं को दूर-दूर से पीने का पानी लाने की समस्या से निजात मिलेगी, अब घर-घर में नल कनेक्शन के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा।
यह बात पंचायत एवं ग्रामीण विकास, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री गोपाल भार्गव ने शुक्रवार को मंडी परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने 335.98 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बक्सवाहा ग्रामीण समूह जलप्रदाय योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कहा कि बुन्देलखंड में जलसंचय कर यहां का जलस्तर बढ़ाने के लिए प्रदेश की सरकार पूरी मेहनत से प्रयासरत है। हर संभव तरीके से बारिश का पानी बचाने और पानी को बड़े व छोटे जलाशयों में संचय करने की कोशिश की जा रही है। इस योजना से शाहगढ़, बंडा, बिजावर, बक्सवाहा, हटा एवं बटियागढ़ ब्लॉक के ग्रामीण लाभान्वित होंगे। इस योजना से 320 लाख लीटर प्रतिदिन जल प्रदाय होगा। जिससे ग्रामीणों को जलसंकट नहीं जूझना पड़ेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बंडा विधायक हरवंश सिंह राठौर ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के 124 गांवों में इस योजना के माध्यम से घर-घर तक पानी पहुंचाया जाएगा। ग्रामीणों को समय पर मासिक जलकर भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि पानी के लिए पहले ग्रामीणों में आपसी मनमुटाव हो जाते थे, वे अब खत्म हो जाएंगे। सौभाग्य योजना पूर्ण हो चुकी है। उन्होंने बंडा विधानसभा क्षेत्र में संबल योजना के तहत अनेक हितग्राहियों को लाभ मिला है। जून तक के बिजली बिल बकाया माफ किए जा रहे हैं।
हटा विधायक उमादेवी ने कहा कि सरकार ने संबल योजना के जरिए गरीबों के विकास का बीड़ा उठाया है। गरीब और श्रमिकों से कहा कि वे इस योजना का भरपूर लाभ उठायें। कार्यक्रम को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया गया। इस मौके पर बंडा के जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, पीएचई व मप्र जल निगम के अधिकारीगण तथा बड़ा संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

Home / Sagar / पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव बोले- बरसों पुरानी पानी की समस्या अब होगी दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो