scriptभारी बारिश फिर भी हल्कों पर जायजा लेने नहीं पहुंचे पटवारी, पढ़ें खबर | Patwari did not reach to take stock on the light even after heavy rain | Patrika News
सागर

भारी बारिश फिर भी हल्कों पर जायजा लेने नहीं पहुंचे पटवारी, पढ़ें खबर

शिकायत करने के लिए लोगों को आना पड़ रहा तहसील कार्यालय

सागरAug 14, 2019 / 08:47 pm

anuj hazari

Patwari did not reach to take stock on the light even after heavy rains

Patwari did not reach to take stock on the light even after heavy rains

बीना. भारी बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में हालात खराब है, लेकिन फिर भी पटवारी हल्कों पर जायजा लेने के लिए नहीं जा रहे हैं। जिसके कारण ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तहसील कार्यालय आकर शिकायत दर्ज करानी पड़ रही है। जबकि इस संबंध शासन से निर्देश हैं कि पटवारियों के लिए हल्के पर जाकर ही लोगों से बात करके वहां पर यदि कोई नुकसान बारिश के कारण हुआ है तो इसकी रिपोर्ट तैयार करके तहसील कार्यालय में प्रस्तुत करनी है, लेकिन बीना तहसील में ऐसा नहीं हो रहा है। जबकि अन्य तहसीलों में पटवारी मौके पर जा रहे हैं।
त्योहार का है बहाना
त्योहार के चलते कई पटवारी छुट्टी स्वीकृत कराए बिना ही घर चले गए हैं। जबकि पंद्रह अगस्त के दिन ही रक्षाबंधन होने से झंडावंदन कार्यक्रम के बाद भी वह घर जा सकते हैं। जिन्हें उसके पहले कहां कितना नुकसान हुआ है इसकी रिपोर्ट तहसील कार्यालय में प्रस्तुत करनी थी। ब्लॉक के बेलई, देहरी टपरा, कंजिया, नौगांव, बरदौरा में छुटपुट घटनाएं बारिश के चलते सामने आई हैं, लेकिन इसकी जानकारी पटवारियों के लिए नहीं हैं। इस संबंध में जब तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल को फोन लगाया तो उनका फोन कनेक्ट नहीं हुआ।

Home / Sagar / भारी बारिश फिर भी हल्कों पर जायजा लेने नहीं पहुंचे पटवारी, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो