भारी बारिश फिर भी हल्कों पर जायजा लेने नहीं पहुंचे पटवारी, पढ़ें खबर

भारी बारिश फिर भी हल्कों पर जायजा लेने नहीं पहुंचे पटवारी, पढ़ें खबर
Patwari did not reach to take stock on the light even after heavy rains

Anuj Hazari | Updated: 14 Aug 2019, 08:47:28 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

शिकायत करने के लिए लोगों को आना पड़ रहा तहसील कार्यालय

बीना. भारी बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में हालात खराब है, लेकिन फिर भी पटवारी हल्कों पर जायजा लेने के लिए नहीं जा रहे हैं। जिसके कारण ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तहसील कार्यालय आकर शिकायत दर्ज करानी पड़ रही है। जबकि इस संबंध शासन से निर्देश हैं कि पटवारियों के लिए हल्के पर जाकर ही लोगों से बात करके वहां पर यदि कोई नुकसान बारिश के कारण हुआ है तो इसकी रिपोर्ट तैयार करके तहसील कार्यालय में प्रस्तुत करनी है, लेकिन बीना तहसील में ऐसा नहीं हो रहा है। जबकि अन्य तहसीलों में पटवारी मौके पर जा रहे हैं।
त्योहार का है बहाना
त्योहार के चलते कई पटवारी छुट्टी स्वीकृत कराए बिना ही घर चले गए हैं। जबकि पंद्रह अगस्त के दिन ही रक्षाबंधन होने से झंडावंदन कार्यक्रम के बाद भी वह घर जा सकते हैं। जिन्हें उसके पहले कहां कितना नुकसान हुआ है इसकी रिपोर्ट तहसील कार्यालय में प्रस्तुत करनी थी। ब्लॉक के बेलई, देहरी टपरा, कंजिया, नौगांव, बरदौरा में छुटपुट घटनाएं बारिश के चलते सामने आई हैं, लेकिन इसकी जानकारी पटवारियों के लिए नहीं हैं। इस संबंध में जब तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल को फोन लगाया तो उनका फोन कनेक्ट नहीं हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned