scriptगड़े खजाने से निकली धातु, लोगों ने खोद डाली पूरी झील, अब पुलिस की निगरानी में होगी खुदाई | People gathered in the greed of precious metals | Patrika News

गड़े खजाने से निकली धातु, लोगों ने खोद डाली पूरी झील, अब पुलिस की निगरानी में होगी खुदाई

locationसागरPublished: May 20, 2022 09:29:55 pm

Submitted by:

deepak deewan

पुलिस ने ये धातु जब्त कर ली, कीमती धातु के लालच में उमड़े लोग

khajana.png

कीमती धातु के लालच में उमड़े लोग

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले में लोगों ने एक झील खोद डाली। इस झील में खजाना गड़ा होने की बात कही जाती रहीं हैं। तालाब सफाई के दौरान कुछ गोले नुमा धातु मिलने की अफवाह फैल गई जिसके बाद शुक्रवार को यहां लोग उमड़ पड़े. लोगों ने तालाब की खुदाई शुरू कर दी जिसमें कई गोलाकार चीजें निकली भी. सोशल मीडिया पर इन गोलों की फोटो और वीडियो वायरल हुए तो पुलिस भी पहुंच गई. अब पुलिस की निगरानी में इस तालाब की खुदाई की जाएगी.

चकराघाट क्षेत्र में तालाब में मिले कोई कीमती वस्तु तो नहीं लग रहे हैं लेकिन इनकी चर्चा जरूर हो रही है। इन गोलों की फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने भी मामले को संज्ञान में लिया. लोगों से ये गोलाकार सामान जब्त किए गए हैं। विस्फोटक सामग्री होने की आशंका से प्रशासन ने यहां पुलिसबल तैनात कर लोगों को खुदाई न करने की चेतावनी भी दी है।

बताया जाता है कि तालाब में काफी संपदा होने की बातें सालों से चलती रही हैं। अब तक की खुदाई के दौरान तालाब में कोई ऐसी चीज मिली भी नहीं लेकिन पिछले एक-दो दिन से गेंद जैसे आकार वाली कोई भारी वस्तु निकलने लगी। इनकी चर्चा हुई तो यहां लोग आ जुटे. जानकारी मिलने पर एसडीएम सपना त्रिपाठी व पुलिस अधिकारियों ने भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया।

तालाब में गोलाकार वस्तुओं की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई. इसके बाद जिला प्रशासन की टीम तुरंत कोतवाली पुलिस के साथ वहां पहुंच गई। चकराघाट में कुछ लोगों के पास बोरियों में ये सामान मिला. बताते हैं कि दो बोरियों में साफ तथा एक बोरी में मिट्टी लगी गोलाकार धातुएं रखी हुईं थीं। पुलिस ने ये गोले जब्त कर लिए हैं। एफएसएल की टीम भी इसकी जांच कर रही है। घाट पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. अब यहां पुलिस की निगरानी में खुदाई की जाएगी.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो