scriptहाइटेंशन लाइन में हुई स्पार्किंग, दो एकड़ की जली फसल | Power line sparking, two acres of burnt crop | Patrika News
सागर

हाइटेंशन लाइन में हुई स्पार्किंग, दो एकड़ की जली फसल

ग्रामीणों ने मशक्कर कर बुझाई आग

सागरMar 31, 2020 / 07:43 pm

sachendra tiwari

Power line sparking, two acres of burnt crop

Power line sparking, two acres of burnt crop

बीना. ग्राम मेवली में हाइटेंशन लाइन के तार से हुई स्पार्किंग के कारण मंगलवार की दोपहर फसल में आग लग गई है, जिससे दो एकड़ की गेहूं फसल जलकर खाक हो गई। यदि ग्रामीणों और नपा की दमकल द्वारा जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया जाता तो दूसरे खेतों की फसल भी जल जाती।
जिस समय आग लगी उस समय कुछ लोग खेत के पास ही थे और जब गांव से लोगों को धुआं दिखा तो वह आग बुझाने के लिए पहुंच गए। आग बुझाने के लिए ट्रैक्टर के पंजा से आग बुझाई। साथ ही नपा की दमकल को भी सूचना दी गई और कुछ देर बाद पहुंची दमकल ने भी आग बुझाई। जिस खेत की फसल में आग लगी थी उसके बाजू से कई खेतों में गेहूं की सूखी फसल खड़ी थी और यह फसल भी आग की चपेट में आ जाती। आग लगने से लक्ष्मण प्रजापति, मिट्ठू प्रजापति की एक-एक एकड़ की फसल जल है, जिससे करीब साठ हजार रुपए का नुकसान हुआ है। पीडि़त किसान ने बताया कि हाइटेंशन लाइन का एक तार खंभे के संपर्क में आने से उसमें स्पार्किंग हुई और आग लग गई थी, जिससे पूरे साल की मेहनत और लागत पर पानी फिर गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो