scriptचौराहा, तिराहों के सौंदर्यकरण का प्रस्ताव अधर में, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान | Proposal for beautification of crossroads, tirahas | Patrika News
सागर

चौराहा, तिराहों के सौंदर्यकरण का प्रस्ताव अधर में, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

बीओआरएल द्वारा कुछ वर्ष पूर्व कराया गया था सर्वे

सागरDec 05, 2019 / 09:13 pm

sachendra tiwari

Proposal for beautification of crossroads, tirahas

Proposal for beautification of crossroads, tirahas

बीना. शहर के सभी चौराहे, तिराहे उपेक्षित पड़े हैं और इनका सौंदर्यकरण कराने में नगरपालिका द्वारा कोई रुचि नहीं ली जा रही है। कुछ वर्षों पूर्व बीओआरएल द्वारा भी सर्वे कराकर प्रस्ताव तैयार कराया गया था, लेकिन अभी तक इस ओर कोई पहल नहीं की गई है।
शहर का मुख्य सर्वोदय चौराहा जिसे शहर का हृदय स्थल भी कहा जाता है, यह वर्षों से उपेक्षित है। यहां न तो कोई सौंदर्यकरण किया गया है न ही यहां फैले अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के प्रयास किए गए हैं। यहां हमेशा ही फल, सब्जी के हाथ ठेले भी खड़े रहते हैं। चौराहे के बीच में हाइमास्ट लाइट लगी हुई है और खंभे के चारों तरफ रेलिंग लगी हुई है। कुछ वर्षों पूर्व जब बीओआरएल द्वारा नगरपालिका कर्मचारियों के साथ सर्वे कराया गया था तो चौराहे पर लगी हाइमास्ट लाइट को शिफ्ट करने, बीच में रोटरी बनाने के साथ फब्बारा लगाने सहित आसपास सौंदर्यकरण करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन यह योजना अब कागजों में दबकर रह गई है। सर्वे के बाद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इसमें मोतीचूर नदी का सौंदर्यकरण करना भी शामिल था, लेकिन वहां भी अभी तक कोई काम नहीं किया गया है।
आंबेडकर तिराहा
खिमलासा, मालथौन, आगासौद रोड को जोडऩे वाले आंबडेकर तिराहा भी उपेक्षित है। यहां सौंदर्यकरण के नाम पर कोई भी कार्य नहीं किया गया है। यहां भी अस्थाई अतिक्रमण फैला हुआ है, जिसे नपा द्वारा नहीं हटाया जा रहा है। जबकि यहां अतिक्रमण हटाकर सौंदर्यकरण किया जा सकता है।
गांधी तिराहा
शहर का गांधी तिराहा भी मुख्य तिराहों पर शामिल हैं। यहां गांधी जी की प्रतिमा भी स्थापित की गई है, लेकिन सौंदर्यकरण कुछ भी नहीं है। यहां तक कि अच्छी रोटरी भी नहीं बनाई गई है। यहां भी रोटरी बनाकर फब्बारा लगाया जा सकता है।
भेज चुके हैं प्रस्ताव
शहर, चौराहा और तिराहों के सौंदर्यकरण के लिए बीओआरएल को प्रस्ताव भेज चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। यदि बजट मिल जाए तो सौंदर्यकरण हो सकता है। नगरपालिका के पास इतना बजट नहीं है।
पीएस बुंदेला, सीएमओ, बीना

Home / Sagar / चौराहा, तिराहों के सौंदर्यकरण का प्रस्ताव अधर में, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो