scriptगैंगमेनों का आरोप पीडब्ल्यूआइ मांगते हैं छुट्टी के लिए रुपए | PWI asks gangmen for allegations | Patrika News
सागर

गैंगमेनों का आरोप पीडब्ल्यूआइ मांगते हैं छुट्टी के लिए रुपए

गैंगमेन और पीडब्ल्यूआइ के बीच मारपीट, जीआरपी ने किया मामला दर्ज

सागरMay 04, 2019 / 09:14 pm

anuj hazari

PWI asks gangmen for allegations

PWI asks gangmen for allegations

बीना. हमेशा से ही अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों से काम करने के लिए शोषण करने की शिकायतें मिलती रहती है। ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया जहां पर झांसी मंडल के अंतर्गत सेक्शन पीडब्ल्यआइ और गैंगमैनों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मामला जीआरपी थाने पहुंच गया, जिसमें दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने काउंटर मामला दर्ज किया है। सुबह साढ़े छह बजे गैंगमेनों की चार नंबर यूनिट मुहांसा स्टेशन के पास बैल्ंिडग वर्क का काम करने के लिए पहुंची। तभी ड्यूटी पर मौजूद गैंगमेन दीपक राजपूत और जीतलाल पासी से सेक्शन पीडब्ल्यूआइ शनी वर्मा ने कहा कि तुम दोनों ललितपुर ऑफिस जाओ। जिसके लिए गैंगमेनों ने लिखित परमिशन देने के लिए कहा तो पीडब्ल्यूआइ उनके साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने लगे, जिससे दोनों के लिए चोटें आई हैं। दोनों पक्षों हुए हुए विवाद के कारण पीडब्ल्यूआइ को भी चोटें आई हैं। तभी पास में ही काम कर रहे अन्य गैंगमेन दौड़कर मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया। इसके बाद सभी गैंगमेन जीआरपी थाने शिकायत करने के लिए पहुंचे। जिस सेक्शन में घटना हुईहै वह झांसी मंडल में आता है इसलिए पीडब्ल्यूआइ द्वारा कर्मचारियों को ललितपुर ऑफिस तलब करने के लिए कहा गया। गैंगमेनों का आरोप है कि हर कर्मचारी से पीडब्ल्यूआइ एक दिन की छुट्टी के लिए दो से तीन सौ रुपए मांगते हैं, यदि कोई कर्मचारी रुपए नहीं देता है तो उसकी अनुपस्थिति डाल दी जाती है, जिससे उसका वेतन कट जाता है। इस संबंध में जब पीडब्ल्यूआइ शनि वर्मा से संपर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ था।
चार्ट शीट देने की देते हैं धमकी
गैंगमेनों ने बताया कि कोई भी कर्मचारी ऐसा नहीं है जो कि पीडब्ल्यूआइ से प्रताडि़त न हो। उन्होंने बताया कि हर बात पर पीडब्ल्यूआइ गैंगमैनों को चार्टशीट देने और नौकरी से बर्खास्त कराने की धमकी देते रहते हैं। इसके अलावा अपनी मनमानी करने के लिए जो काम नहीं भी करना हो वह भी कराते हैं। इतना ही नहीं यदि किसी कर्मचारी द्वारा कभी कुछ कहा जाता है तो उसकी जानकारी के बगैर उसकी सिक लगा दी जाती है। यह जानकारी उसे तब लगती है जब मेडीकल पेश नहीं करने पर कर्मचारी का वेतन कट जाता है।
पुलिस ने कराया मेडिकल
बड़ी संख्या में गैंगमेन थाने शिकायत करने पहुंचे थे। इसके बाद पुलिस ने घायल हुए लोगों का मेडिकल सिविल अस्पताल में कराया। इसके बाद पुलिस ने पीडब्ल्यूआइ की शिकायत पर दीपक राजपूत और गीतलाल के खिलाफ धारा 294, 323, 506 ,34 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं दीपक की शिकायत पर पुलिस ने शनि वर्मा, शिवदयाल कुशवाहा, मुकुंदी कुशवाहा पर धारा 294, 323, 506 ,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

Home / Sagar / गैंगमेनों का आरोप पीडब्ल्यूआइ मांगते हैं छुट्टी के लिए रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो