scriptरेलवे ने महिला दिवस पर महिला कर्मचारियों से चलवाई ट्रेन, पढ़े खबर | Railways train women workers on women's day | Patrika News
सागर

रेलवे ने महिला दिवस पर महिला कर्मचारियों से चलवाई ट्रेन, पढ़े खबर

भोपाल-बिलासपुर ट्रेन में बीना तक आया महिला स्टाफ

सागरMar 08, 2019 / 08:43 pm

anuj hazari

Railways train women workers on women's day

Railways train women workers on women’s day

बीना. महिला दिवस पर रेलवे ने पूरी ट्रेन को ही महिला स्पेशल बनाकर चलाया, जिसमें बीना से भोपाल के बीच चलने वाली भोपाल-बिलासपुर ट्रेन को महिला कर्मचारी लेकर आईं। जिससे ट्रेन में ड्यूटी कर रही महिलाएं तो खुश थी ही साथ ही यात्रियों को भी जब यह सूचना लगी तो उन्होंने भी रेलवे की इस पहल की सराहना की। जैसे ही ट्रेन बीना पहुंची स्टेशन पर सम्मान के लिए स्टेशन प्रबंधक आरपी लाल सहित अन्य रेलवे स्टाफ ने उनका स्वागत किया। ट्रेन लेकर आईं महिलाओं ने रेलवे के इस प्रयास को बहुत अच्छा प्रयास बताया और खुशी जाहिर की। ट्रेन में लोको पायलट नूतन, सहायक लोको पायलट नेहा सोनी थीं। नूतन ने बताया कि आज बहुत अच्छा दिन है कि उन्हें ट्रेन चलाने का मौका दिया गया और इतना सम्मान मिला। आगे भी इसी प्रकार के सम्मान की बात कही। ट्रेन में गार्ड वंदना चतुर्वेदी थीं। उन्होंने रेलवे की इस पहल पर कहा कि कोई ऐसा काम नहीं है जो महिलाएं नहीं कर सकती हैं। महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। चैकिंग स्टाफ में सहायक मुख्य टिकिट निरीक्षक आशा दुसाने, मीना श्रीवास्तव, टिकट परीक्षक जहांआरा खान रहीं। ट्रेन के आरपीएफ स्टॉफ में आरक्षक नीतू देवी, आरक्षक राजमणि प्रधान शामिल थीं। इस अवसर पर डीसीआई सुशील पांडे, मुधसूदन, वायके जोशी, रवि रिहानी, एके शर्मा, राकेश पुरोहित वासु सहित अन्य रेलवे कर्मचारी उपस्थित थे।
दूसरी बार की यह पहल
रेलवे द्वारा महिलाओं के सम्मान में यह दूसरी बार पहल की गई है। जिसमें पूरा स्टाफ ट्रेन में महिलाओं का रखा गया। रेलवे की इस पहल से लोगों का महिलाओं के प्रति सम्मान बढ़ेगा। साथ ही जो स्टॉफ ट्रेन लेकर आया उनका भी आत्मविश्वास बढ़ा है।
रेलवे स्टेशन पर हुआ सभी महिला कर्मचारियों का सम्मान
रेलवे स्टेशन पर रेलवे के सभी विभागों में पदस्थ रेलवे कर्मचारियों का सम्मान किया गया है। इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नई बस्ती चौकी प्रभारी सुरभि बिल्थरे, शिखा अग्रवाल सहित रेलवे के ऑपरेटिंग, कामर्शियल, एसएण्डटी, इंजीनियरिंग, जीआरपी, आरपीएफ, सीएण्डडब्ल्यू विभाग में पदस्थ महिला कर्मचारी शामिल हुईं, जिनका रेलवे स्टॉफ ने सम्मान किया।

Home / Sagar / रेलवे ने महिला दिवस पर महिला कर्मचारियों से चलवाई ट्रेन, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो