धूमधाम से मनाया गया राखी का त्योहार रक्षाबंधन, पढ़ें खबर

धूमधाम से मनाया गया राखी का त्योहार रक्षाबंधन, पढ़ें खबर
Rakhi Bandhan celebrated with great pomp

Anuj Hazari | Updated: 16 Aug 2019, 09:01:25 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

राखी बंधवाने भाईयों के घर पहुंची बहनें

बीना. रक्षाबंधन का त्योहार गुरुवार को नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया। राखी बंधवाने के लिए दूर-दूर से भाई बहनों के घर पहुंचे तो बहनें भी भाईयों के घर राखी बांधने के लिए पहुंची। सबसे पहले लोगों ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान को राखी बांधी। इसके बाद भाईयों की कलाई पर राखी बंधी। पूरे दिन राखी बांधने के लिए विशेष मुर्हूत रहा, इसलिए बहनों के लिए दिन में भाईयों को राखी बांधने के लिए शुभ मुर्हूत का इंतजार नहीं करना पड़ा। राखी बांधने के बाद बहनों ने भाईयों से सुरक्षा का वचन लिया। वहीं भाईयों ने गिफ्ट भी दिए। रक्षाबंधन का यह पर्व जन्माष्टमी तक चलेगा। इसके अलावा सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में भी हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बहनों ने भाईयों को राखी बांधी। सुबह से बारिश हो जाने के कारण दोपहर बारह बजे तक लोग खरीदी करने के लिए बाजार नहीं पहुंच सके। इसके बाद बारिश कम होने के बाद बाजार में रौनक दिखाई दी।
वापस जाने के लिए फिर बढ़ी टे्रनों, बसों में भीड़
त्योहार के चलते ट्रेनों, बसों में भी खासी भीड़ रही। शुक्रवार को त्योहार मनाने के बाद लोग वापस कार्यस्थल के लिए जाने लगे हैं, जिसके कारण भीड़ से लोगों की हालत खराब हो गई है। लोकल बसों में स्थिति और भी ज्यादा खराब हैं, जिसमें बीना से मालथौन, खिमलासा, कुरवाई, सिंरोज, चंदेरी, खुरई, पठारी, राहतगढ़ जाने वाली बसों में पैर रखने के लिए भी जगह नहीं मिली। वहीं टे्रनों में कुछ इसी प्रकार की स्थिति रही। जहां पर जनरल कोच में जगह मिलना तो दूर की बात स्लीपर की स्थिति जनरल कोच जैसी रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned