scriptvideo: विधायक ने कहा रिफाइनरी के पास है इतना बजट कि ले सकते हैं जिले को गोद | Refinery under CSR honored for meritorious students | Patrika News

video: विधायक ने कहा रिफाइनरी के पास है इतना बजट कि ले सकते हैं जिले को गोद

locationसागरPublished: Feb 27, 2019 09:22:01 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सीएसआर के तहत रिफाइनरी ने किया मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित

Refinery under CSR honored for meritorious students

Refinery under CSR honored for meritorious students

बीना. भारत ओमान रिफाइनरी द्वारा ग्राम पार मेें बुधवार को सीएसआर के तहत मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि विधायक महेश राय थे। कार्यक्रम में बच्चों ने नृत्य, गायन, नाटक और विभिन्न प्रस्तुतियां देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
विधायक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी बहुत मेहनत की जरुरत है और रिफाइनरी द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है, लेकिन रिफाइनरी को 22 गांवों से बाहर निकलकर सीएसआर का दायरा बढ़ाना चाहिए, जिससे अन्य गांवों के विद्यार्थी भी लाभांवित हों। उन्होंने कहा कि दूसरे गांवों के विद्यार्थी उनसे कहते हैं कि वह पाकिस्तान में नहीं बीना में ही रहते हैं, लेकिन उन्हें लाभ नहीं मिलता है। यदि रिफाइनरी चाहे तो पूरे जिले को गोद ले सकती है। 20—20 गांवों से यह शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी ने स्कूल तो खोला है, लेकिन वहां अमीर लोगों के बच्चों को और जिनके पास किसी नेता, अधिकारी की सिफारश से प्रवेश मिलता है। इसमें गरीब बच्चों को भी प्रवेश दिलाना चाहिए या फिर ऐसा ही एक स्कूल और खोला जाए, जहां गरीब बच्चों को प्रवेश दिलाया जाए। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सावित्री यादव, सरपंच नरेन्द्र सिंह, नारायन सिंह, धीरेन्द्र सिंह, अरविन्द सिंह, बृजेश चढ़ार, शिवराज सिंह, शिवचरण अहिरवार, कैलाश, बीईओ, बीआरसीसी, रिफाइनरी से सहायक प्रबंधक सायन चटर्जी, सहायक अधिकारी हरिओम मिश्रा, सत्यजीत ठाकुर आदि उपस्थित थे।
हटाई जाए शराब दुकान, रोड की हो जांच
विधायक ने कहा कि कार्यक्रम में नशामुक्ति संबंधी कार्यक्रम हुआ जो जागरुकता के लिए जरुरी है, लेकिन रिफाइनरी के गेट से कुछ ही दूरी पर जो शराब दुकान खुली है उसे हटाया जाना चाहिए। साथ ही रिफाइनरी प्रबंधन कहता है कि हर निर्माण कार्य गुणवत्ता वाला होता है, लेकिन जो रोड बना है वह बहुत घटिया है उसकी जांच कर ठेकेदार पर कार्रवाई करनी चाहिए।
साल दर साल बढ़ रही संख्या
बीओआरएल के प्रबंधक हर्षवर्धन सिंह तोमर ने कहा कि हमारे आसपास के विद्यार्थियों ने 131 के आंकड़े को 427 में बदल दिया। उन्होंने बीओआरएल द्वारा चलाए जा रहे शिक्षा के क्षेत्र में कार्यक्रमों की जानकारी दी।
427 विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत
रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा 2012 से यह योजना शुरू की गई है, जिसमें 2018 में 427 विद्यार्थी शामिल हुए। इस योजना में कक्षा 8वीं, 10वीं और 12 वीं की वार्षिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को प्रोत्साहन राशि और प्रमाण-पत्र दिया जाता है। साथ ही बाहर पढऩे वाले विद्यार्थियों को हर माह 300 से 500 रुपए दिए जाते हैं। 2018 में 198 विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राािश् दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो