scriptगड्ढे में फंसने से पलटा ओवरलोड ट्रक, रात भर लगता रहा जाम, पढ़े खबर | Reflex overloaded truck, trapped in the pit | Patrika News
सागर

गड्ढे में फंसने से पलटा ओवरलोड ट्रक, रात भर लगता रहा जाम, पढ़े खबर

बड़ा हादसा टला

सागरMay 20, 2019 / 08:46 pm

anuj hazari

Reflex overloaded truck, trapped in the pit

Reflex overloaded truck, trapped in the pit

बीना. भानगढ़ से इंदौर भूसा लेकर जा रहा एक ट्रक आगासौद रोड स्थित रेलवे गेट पर गड्ढे में फंसकर रास्ते में पलट गया। जहां से निकल रहे लोग ट्रक की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। रविवार की रात में भानगढ़ से इंदौर जा रहा ट्रक क्रमांक एमपी 15 जी 4326 भूसे से ओवरलोड होने के कारण गड्ढे में फंसकर पलट गया। गनीमत रही कि रात का समय होने के कारण वहां से ज्यादा वाहन नहीं जा रहे थे नहीं तो बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। ट्रक झांसी लाइन और गुना लाइन के बीच में पलटा था, जिसके कारण वहां से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी। करीब पंद्रह घंटे बाद ट्रक को खाली कराए जाने के बाद क्रेन की मदद से उठाया जा सका। तब कहीं जाकर टै्रफिक क्लीयर हो सका। ट्रक के रास्ते में पलट जाने के कारण वहां से निकलने के लिए जगह नहीं थी जिसके कारण कई बार वहां पर लंबा जाम लगता रहा। क्योंकि एक बार में सिर्फ एक ही तरफ से वाहन निकल पा रहे थे और जब एक तरफ का ट्रैफिक क्लीयर हो जाता था तब दूसरी तरफ से वाहनों को निकाला जाता था। इतनी देर में ट्रेन के लिए यदि गेट बंद कर दिया जाए तो लोगों को फिर से लंबे जाम से गुजरकर जाना पड़ता था।
थोड़े से लाभ के लिए कराते हैं ओवरलोड
ट्रक मालिक तय क्षमता से ज्यादा सामान भरकर ट्रक चलवाते हैं ताकि उससे अधिक लाभ कमाया जा सके, लेकिन उनकी इस प्रकार की कार्यप्रणाली के कारण कई बार बड़ी घटनाएं घटित हो जाती है, लेकिन इसके बाद भी वह ऐसा करने से पीछे नहीं हटते हैं। भूसा लेकर जा रहे ट्रक में भी तय क्षमता से करीब चार फिट ज्यादा भूसा भरा गया था जिसके कारण वह गड्ढे में अनियंत्रित होकर पलट गया।
दिन में होता हादसा तो जाती कई जानें
भूसे से भरा ट्रक रविवार रात करीब 11 बजे रेलवे गेट पर पलटा था यदि यही ट्रक सुबह के समय पलटता तो कई जाने जा सकती थी क्योंकि ट्रक सड़क की तरफ गिरा था। जहां पर लोग रेलवे गेट बंद होने के बाद टे्रन निकलने के इंतजार में खड़े रहते हैं।
कई बार हुईशिकायत, नहीं हुई रोड की मरम्मत
बीना से आगासौद तक जाने वाली इस सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिसकी कई बार शिकायत होने के बाद भी यहां पर गड्ढे नहीं भरे गए है, जिससे वाहन चालक परेशान हैं और किसी दिन बड़ी घटना भी हो सकती है।

Home / Sagar / गड्ढे में फंसने से पलटा ओवरलोड ट्रक, रात भर लगता रहा जाम, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो