scriptvideo: गड्ढों में तब्दील हुआ रोड, वाहन चालक हो रहे परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान | Road turned into pits, drivers are getting worried | Patrika News

video: गड्ढों में तब्दील हुआ रोड, वाहन चालक हो रहे परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

locationसागरPublished: Oct 13, 2019 09:03:36 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

तीन साल पहले ही बना था यह रोड

Road turned into pits, drivers are getting worried

Road turned into pits, drivers are getting worried

बीना. बीना से आगासौद, रिफाइनरी, जेपी की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। यहां बने गहरे-गहरे गड्ढों में वाहन फंस रहे हैं। बारिश में यहां लोग गड्ढों में भरे पानी से परेशान थे और अब धूल के कारण वाहन चालकों को सांस लेने में भी परेशानी होती है। इस रोड को पीडब्ल्यूडी विभाग की देखरेख में बीओआरएल और जेपी पावर प्लांट प्रबंधन द्वारा बनवाया गया था और मरम्मत की जिम्मेदारी उनके ही सौंपी गई है।
इस सड़क से दिन में दो सौ से ज्यादा रिफाइनरी से ईंधन के टैंकर निकलते हैं वहीं दूसरी ओर जेपी पावर प्लांट जाने वाले भारी वाहन भी यहीं से निकलते हैं, जिसके कारण इस रोड यातायात का दबाव ज्यादा रहता है। इस सड़क का निर्माण करीब तीन साल पहले ही पूरा किया गया था, लेकिन लाखों की लागत से बनाई गई यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई और निर्माण के कुछ दिन बाद ही गड्ढे होने लगे थे। इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। सड़क पर ज्यादा लोड होने के कारण यहां पर सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी थी और विरोध प्रदर्शन के बाद सड़क निर्माण कराया गया था। लोगों को उम्मीद थी कि अब सड़क बनने के बाद कई वर्षों तक गड्ढों से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
धूल से हुआ जीना मुश्किल
रोड पर चलने वाले वाहन तो धूल से परेशान हैं ही साथ रोड के बाजू में स्थित गांव के लोग भी धूल से परेशान हैं। लोगों के घरों में धूल भर जाती है। रोड पर चलने वाले बाइक सवारों को तो मुंह पर कपड़ा बांधकर ही वहां से निकलना पड़ता है।
पलट जाते हैं वाहन
गड्ढों में भारी वाहन फंस जाते हैं या फिर अनियंत्रित होकर पलट जाते हैं, जिससे यहां आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती है। पिछले दिनों के लिए ट्रक फंस जाने के कारण घंटों जाम लगा रहा था।
बसों में हो रही टूट-फूट
इसी रोड से भोपाल बायपास रोड जोड़ा गया है और बसें इसी रोड से निकलती हैं, जिससे बसों में टूट-फूट हो जाती है। साथ ही बस पलटने का खतरा भी बना रहता है।
लिख चुके हैं पत्र
बीओआरएल और जेपी प्रबंधन को कई पत्र लिख चुके हैं। वरिष्ठ अधिकारियों भी बात कर चुके हैं, लेकिन अभी तक मरम्मत कार्य नहीं किया गया है।
एसएस ठाकुर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो