scriptकलश यात्रा को लेकर दिन भर चला बैठकों का दौर | Round of meetings for Kalash Yatra | Patrika News
सागर

कलश यात्रा को लेकर दिन भर चला बैठकों का दौर

शाम को कलेक्टर प्रीति मैथिल व एसपी अमित सांघी ने किया कथा स्थल का निरीक्षण दिए व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश

सागरNov 12, 2019 / 07:57 pm

शशिकांत धिमोले

Round of meetings for Kalash Yatra

Round of meetings for Kalash Yatra

सागर. धर्मश्री स्थित बालाजी मंदिर परिसर पर आयोजित हो रही श्रीमद्भागवत कथा के पूर्व शहर से निकाली जाने वाली कलश यात्रा को लेकर मंगलवार को प्रशासन, पुलिस अधिकारियों व आयोजन समिति के साथ दिन भी बैठकों का दौर चलता रहा। अयोध्या मसले पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लेकर प्रशासन ने कलश यात्रा के लिए पूर्व में दी गई अनुमति निरस्त कर दी थी। सुबह मोतीनगर थाने में समिति सदस्यों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट पवन वारिया व सीएसपी आरडी भारद्वाज ने चर्चा की। करीब आधा घंटे चली बैठक में अधिकारियों ने कथा स्थल के पास के किसी स्थान से यात्रा निकालने का सुझाव दिया लेकिन समिति गुजराती बाजार से ही कलश यात्रा निकालने की बात कह रहे थे। अंतत: प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। देर शाम समिति ने कथा स्थल परिसर में ही कलश यात्रा निकालने का निर्णय लिया।

यह फैसला होने के बाद शाम को कलेक्टर प्रीति मैथिल व एसपी अमित सांघी ने कथा स्थल का निरीक्षण कर कानून व्यवस्था बनाए रखने को कहा। जिला प्रशासन ने आयोजन की निगरानी के लिए तमाम उपाय किए हैं। इधर यातायात व्यवस्था व सुरक्षा के लिए पुलिस बल का इंतजाम किया है।

11 क्विंटल फूलों से होगा स्वागत

– संत समागम व श्रीमद्भागवत कथा वाचक संत राजेंद्रदास जी महाराज का बुधवार को सागर पहुंचेगे। बताया जा रहा है कि संत का स्वागत लक्ष्मीपुरा स्थित चंपाबाग में ११ क्विंटल फूलों से स्वागत स्वागत किया जाएगा।

Home / Sagar / कलश यात्रा को लेकर दिन भर चला बैठकों का दौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो