scriptनेता प्रतिपक्ष बोले क्यों डरे श्रीमान दरे, पानी को लेकर राजनीति शुरू | Sagar nagar nigam: opposition leader congress mppcc latest news hindi | Patrika News
सागर

नेता प्रतिपक्ष बोले क्यों डरे श्रीमान दरे, पानी को लेकर राजनीति शुरू

पत्रिका की खबर पर मुहर, नेता प्रतिपक्ष के निरीक्षण में सामने आई हकीकत।

सागरJan 18, 2018 / 12:21 pm

अभिलाष तिवारी

opposition leader

दरे डरे तो परमार पहुंचे घाट पर, राजफाश

सागर. दो दिन छोड़कर पानी देने की प्लानिंग करने वाले नगर निगम के जलप्रदाय विभाग की पोल खुल गई है। राजघाट बांध में अभी भी 15 दिन का पानी ज्यादा है, जबकि 6जनवरी को जलप्रदाय विभाग के अफसरों ने बीते साल के मुकाबले 5 दिन का पानी कम बताया था।
पत्रिका द्वारा 7 जनवरी के अंक में बांध के जलस्तर का खुलासा किए जाने के बाद महापौर ने बांध का निरीक्षण करने का दंभ भरा था लेकिन वे 10 दिन में भी जायजा लेने नहीं पहुंच सके, जिसके बाद बुधवार को नेता प्रतिपक्ष अजय परमार ने बांध पहुंचकर पूरी स्थिति का बारीकी से निरीक्षण किया और पाया कि राजघाट में बीते साल के मुकाबले अभी भी 15 दिन का ज्यादा पानी शेष है।

..क्योंकि महापौर डर रहे थे
नेता प्रतिपक्ष अजय परमार ने बांध का निरीक्षण करने के बाद कहा कि सूखा का वर्ष है, इसलिए पेयजल प्रबंधन महत्वपूर्ण बात है। महापौर ने पिछले दिनों जलस्तर मापने की बात कही थी लेकिन पत्रिका द्वारा खुलासा किए जाने के बाद शायद वे डर गए। यही वजह है कि मुझे राजघाट का निरीक्षण करना पड़ा। बांध में पिछले साल से ज्यादा पानी है और पानी प्रबंधन पर ध्यान गया दिया तो वर्तमान व्यवस्था के तहत ही मानसून आने तक शहर में जलापूर्ति होती रहेगी।

…तो कैसे कम बता दिया पानी
आप के जिला संयोजक डॉ. स्वदीप श्रीवास्तव का आरोप है कि महापौर व निगमायुक्त अनुराग वर्मा की पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका है। अधिकारियों ने पिछले वर्ष से कम पानी बांध में कैसे बता दिया। इतना संवेदनशील मामला होने के बाद इसे संज्ञान में क्यों नहीं लिया गया?

…सिर्फ प्रबंधन की जरूरत है सरकार
निगम के जिम्मेदारों ने जैसी ही जलापूर्ति में कटौती की साजिश रची थी तभी पत्रिका ने पड़ताल करके पूरे मामले का खुलासा कर दिया था। राजघाट के मामले में सिर्फ पानी प्रबंधन की ओर ध्यान देना है। पहला बांध में हो रही पानी की चोरी को रोकना होगा तो मकरोनिया को बल्क मीटर से पानी की सप्लाई करनी होगी।

Home / Sagar / नेता प्रतिपक्ष बोले क्यों डरे श्रीमान दरे, पानी को लेकर राजनीति शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो