scriptभवन बनने के बाद भी नहीं हो रहा स्कूल शिफ्ट, विद्यार्थी हो रहे परेशान | School shift is not happening even after the building | Patrika News
सागर

भवन बनने के बाद भी नहीं हो रहा स्कूल शिफ्ट, विद्यार्थी हो रहे परेशान

सोमवार को नए भवन में पहुंच गए थे विद्यार्थी, नहीं पहुंचे शिक्षक

सागरAug 19, 2019 / 09:03 pm

sachendra tiwari

School shift is not happening even after the building

School shift is not happening even after the building

बीना. ग्राम बुखारा स्थित हाइस्कूल की कक्षाएं माध्यमिक स्कूल के अतिरिक्त कमरों में संचालित की जा रही हैं, जबकि नया भवन बनकर तैयार है। जिन कमरों में स्कूल संचालित हो रहा है वहां बारिश में विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूल शिफ्ट कराने में गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।
हाइस्कूल में करीब 82 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं और स्कूल अतिरिक्त कमरों में संचालित हो रहा है। बारिश से कमरों के आसपास पानी भरा हुआ है और विद्यार्थी परेशान हैं। इसके बाद भी स्कूल शिफ्ट करने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। सोमवार को विद्यार्थियों के लिए सूचना मिली थी कि नए भवन में स्कूल शिफ्ट किया जा रहा है, जिससे विद्यार्थी नए भवन में पहुंच गए थे, लेकिन वहां शिक्षक नहीं पहुंचे। बाद में विद्यार्थियों को पता चला कि अभी स्कूल यहां शिफ्ट नहीं हो रहा है, जिससे वह निराश होकर वापस लौट आए। गौरतलब है कि पुराने भवन में विद्यार्थी परेशान हैं, जिससे वह जल्द से जल्द नए भवन में जाना चाहते हैं।
नहीं मिली है टेक्नीकल स्वीकृति
इस संबंध में प्राचार्य बीके राय ने बताया कि भवन तो बनकर तैयार हो गया है, लेकिन निर्माण एजेंसी ने अभी तक टेक्नीकल स्वीकृति न मिलने के कारण स्कूल शिफ्ट नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में अधिकारियों से बात की है और शीघ्र ही स्कूल शिफ्ट कराने का आश्वासन दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो