इस स्टेशन पर रेल पटरी पर डाल दिए स्लीपर, मेन लाइन पर खड़ी हो रही ट्रेनें, पढ़ें खबर

Anuj Hazari | Updated: 14 Jul 2019, 09:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

सेमरखेड़ी स्टेशन पर एक नंबर प्लेटफॉर्म की पटरी पर डाले स्लीपर

बीना. बीना से गुना के बीच सिंगल लाइन होने के कारण हमेेशा ही ट्रेनें लेट होती हैं और इसके लिए दूसरी लाइन डालने का काम शुरू हुआ था जो काम अभी भी चल रहा है, लेकिन रेलवे नई लाइन पर काम कराने के बहाने हजारों लोगों को परेशानी में डाल रही है। बीना से गुना की ओर जाने पर दूसरी स्टेशन सेमरखेड़ी पर प्लेटफॉर्म वाली रेल लाइन पर स्लीपर डाल दिए हैं, जिसके कारण उस ट्रैक पर कोई भी ट्रेन खड़ी नहीं हो पा रही है। इसके अलावा कभी ट्रेनों को रद्द कर देना तो कभी री-शेड्यूल करके ट्रेन चलाने से लोगों को दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है, इसके बाद भी रेलवे के संबंधित अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। गौरतलब है कि दूसरी लाइन पर काम चल रहा है, जिसके कारण कभी भी टै्रक को बंद कर दिया जाता है, लेकिन सेमरखेड़ी स्टेशन पर जो स्लीपर एक नंबर प्लेटफॉर्म की रेल लाइन पर ही डाल दिए गए हैं। इस बजह बीना से गुना की ओर जाने वाली कोई भी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी नहीं की जा रही है और सवारी गाडिय़ों के लिए मेन लाइन पर खड़ा करना पड़ रहा है, जबकि स्लीपर के लिए यदि सही तरीके से रखा जाता तो मेन लाइन की बजाय प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों को खड़ा किया जा सकता था। यदि प्लेटफॉर्म सटी रेल लाइन पर स्लीपर नहीं डाले जाते तो एक लाइन और खाली रहती जिससे ट्रैफिक के दबाव को कम किया जा सकता है।
यात्रियों को रहता है जान का खतरा
जब यात्री मेन लाइन पर ट्रेन खड़े होने के बाद लाइन पार करते हैं तो स्टेशन पर दूसरी तरफ से ट्रेन निकलने पर लोगों को जान का खतरा भी बना रहता है। इसके अलावा महिलाओं और बुर्जुगों के लिए समतल जगह न होने के कारण परेशानी होती है जो गिट्टी पर उतरते समय फिसलकर गिर भी जाते हैं।
लंबे समय से है लोग परेशान
पिछले कुछ दिनों से सवारी गाडिय़ों की जो हालत है उससे यात्रियों की फजीहत हो रही है क्योंकि लोग यह तय नहीं कर पाते हैं कि आखिर गुना-बीना के बीच यात्रा कैसे करें, जब इस ओर ट्रेनें ही समय पर नहीं चल पा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned