scriptसरकारी खरीदी का अनाज गोदाम में रखने तीन दिन से लाइन में लगे सैकड़ों ट्रक | Storage Problems in Support Price Purchased | Patrika News
सागर

सरकारी खरीदी का अनाज गोदाम में रखने तीन दिन से लाइन में लगे सैकड़ों ट्रक

भंडारण की समस्या, तीन-तीन दिन तक वेयर हाउस के बाहर लाइनों में लगकर कर रहे नंबर का इंतजार, वेयर हाउस कर्मियों पर मनमर्जी के लग रहे आरोप।

सागरMay 21, 2019 / 09:52 pm

मदन गोपाल तिवारी

storage-problems-in-support-price-purchased

storage-problems-in-support-price-purchased

सागर. जिले में समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी के भंडारण को लेकर समस्याएं कम नहीं हो रही हैं, जिन वेयर हाउस में भंडारण के लिए जगह है वहां पर खरीदी केंद्रों से अनाज लेकर पहुंच रहे ट्रकों को तीन-तीन दिन तक नंबर आने का इंतजार करना पड़ रहा है। शहर के बाहर स्थित साइंखेड़ा वेयर हाउस पर भी एेसा नजारा देखने को मिला। यहां पर वेयर हाउस के बाहर सड़क किनारे करीब तीन सौ से चार ट्रक लाइन से खड़े हुए हैं। जिसमें कोई दो दिन पहले से तो कोई तीन दिन से अपना नंबर आने का इंतजार कर रहा है। लाइन में सबसे आगे खड़े ट्रक चालकों से बात की तो उन्होंने बताया कि वे शाहगढ़ सरकारी खरीद केंद्र से माल लेकर आए हैं, लेकिन वेयर हाउस के गेट तक पहुंचते-पहुंचते उन्हें तीन दिन का समय लग गया है।

वेयर हाउस कर्मियों पर मनमर्जी आरोप

वेयर हाउस के बाहर तीन दिन से इंतजार कर रहे ट्रक चालकों ने सरकारी कर्मचारियों पर मनमर्जी के आरोप लगाए हैं। ट्रक चालकों का कहना है कि जो चालक वेयर हाउस कर्मियों को रुपए देता है उस ट्रक का नंबर पहले से खड़े वाहनों के पहले आ जाता है। चालकों का कहना था कि वे बीते तीन दिन में एेसे कई नजारे देख चुके हैं।

डेढ़ लाख क्विंटल के लिए बने कैप

जिले के वेयर हाउस में समर्थन मूल्य की खरीदी वाली उपज के भंडारण के लिए पर्याप्त जगह न होने के कारण कैप तैयार किए जा रहे हैं। साइंखेड़ा वेयर हाउस के बाहर खाली पड़ी सरकारी जमीन पर भंडारण के लिए कैप बनाए गए हैं। यहां पर करीब 1.5 लाख क्विंटल उपज को रखने की व्यवस्था की जा रही है। इसमें समर्थन मूल्य पर खरीदी गई उपज की बोरियों की ढ़ेरी बनाकर उन्हें तिरपाल से ढका जा रहा है। साथ ही नीचे सीमेंट-कांक्रीट का बेस तैयार किया जा रहा है, जिससे कि बारिश में अनाज खराब न हो।

Home / Sagar / सरकारी खरीदी का अनाज गोदाम में रखने तीन दिन से लाइन में लगे सैकड़ों ट्रक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो