scriptहैरानी: मात्र 3 एमएम बारिश में आधा दर्जन स्थानों पर भरा पानी | Surprise: Half a dozen places filled with water in just 3 mm of rain | Patrika News
सागर

हैरानी: मात्र 3 एमएम बारिश में आधा दर्जन स्थानों पर भरा पानी

– मानसून की पहली ही बारिश की स्थिति- छोटी-छोटी नालियों की सफाई न होने की बात आई सामने

सागरJun 26, 2023 / 04:57 pm

अभिलाष तिवारी

हैरानी: मात्र 3 एमएम बारिश में आधा दर्जन स्थानों पर भरा पानी

हैरानी: मात्र 3 एमएम बारिश में आधा दर्जन स्थानों पर भरा पानी

सागर. रविवार की शाम कुछ देर के लिए हुई बारिश ने शहर के जलभराव की स्थिति स्पष्ट कर दी है। रविवार को मात्र 3 एमएम बारिश ही रिकार्ड की गई, फिर भी शहर के आधा दर्जन स्थानों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली। संत कबीर वार्ड शीतला माता मंदिर परिसर, अप्सरा टॉकीज रेलवे अंडर ब्रिज, कटरा पुलिस चौकी के पास, रामपुरा, भगतसिंह वार्ड समेत अन्य स्थानों पर जलभराव हुआ। इन स्थानों पर डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया, जिससे स्थानीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

नालियों की नहीं हुई सफाई
जिन स्थानों पर जलभराव हुआ, वहां के लोगों का कहना है कि नगर निगम प्रशासन की ओर से छोटी-छोटी नालियों की सफाई नहीं करवाई गई है जिसके कारण जलभराव हुआ है। रामपुरा, भगत सिंह वार्ड जैसे क्षेत्रों में पूर्व में कम ही जलभराव देखने को मिला है लेकिन जलनिकासी की व्यवस्था न बनाने के कारण जरा सी बारिश में पानी भर गया।

भारी बारिश में स्थिति बिगडऩा तय
मात्र 3 एमएम बारिश में शहर में जलभराव होने के बाद यह बात स्पष्ट हो गई है कि भारी बारिश होने पर इस बार शहर में स्थिति बिगड़ेगी। हालांकि की अच्छी बात यह है कि शहर के अधिकांश स्थानों पर जलभराव सिर्फ बारिश होने तक ही होता है। यदि लगातार बारिश हुई तो लंबे समय तक जलभराव की समस्या से भी शहरवासियों को परेशान होना पड़ेगा।

यहां-यहां हुआ जलभराव
1- शीतला माता मंदिर परिसर से निकलने वाली सड़क पर पहली ही बारिश में पानी में डूब गई। स्थानीय बच्चे को यह पानी में तैरना अच्छा लगा तो वह सड़क के पानी में ही मस्ती करने लगा।
2- भगत सिंह वार्ड में सड़कों पर नाली का पानी भर गया। राहगीरों को निकलने में परेशानी हुई। स्थानीय लोगों को घर में बैठना पड़ा।
3- अप्सरा टॉकीज अंडर ब्रिज में दो फीट तक पानी भर गया, जिससे वाहन चालकों को निकलने में परेशानी हुई।
4- कटरा पुलिस चौकी के पास भी जलभराव के कारण फुटपाथ पर बैठने वाले पथ विक्रेताओं व पैदल चलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m1zru

Home / Sagar / हैरानी: मात्र 3 एमएम बारिश में आधा दर्जन स्थानों पर भरा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो