scriptपुलिस ने भी संभाली बिना रॉयल्टी  रेत की ट्रैक्टर-ट्रॉली जांच करने की जिम्मेदारी | The police also handled the responsibility of conducting tractor-troll | Patrika News
सागर

पुलिस ने भी संभाली बिना रॉयल्टी  रेत की ट्रैक्टर-ट्रॉली जांच करने की जिम्मेदारी

पहले हो चुकी हैं नौ ट्रैक्टर-ट्रॉली हो चुकी हैं राजसात

सागरMar 05, 2021 / 08:38 pm

anuj hazari

The police also handled the responsibility of conducting tractor-trolley investigation of royalty sand without

The police also handled the responsibility of conducting tractor-trolley investigation of royalty sand without

बीना. रेत उत्खनन की लगातार शिकायतें मिलने के बाद कलेक्टर के सख्त रवैया के बाद अब पुलिस ने भी बिना रायल्टी के रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली की जांच शुरू कर दी है, जिसके बाद अब शहर में बिना रायल्टी के अवैध रेत घाटों से रेत लाने वालों में हड़कंप मचा है। गौरतलब है कि बेतवा नदी पर लखाहर, हांसलखेड़ी में बड़ी संख्या में रेत घाट चलने की शिकायतें मिल रही थीं, लेकिन प्रशासन के मौके पर पहुंचने के पहले ही उत्खनन करने वाले वहां से भागने में सफल हो जाते हैं। कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा था कि अब रेत उत्खनन करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा और उसके एक दिन पहले पकड़े गए रेत से भरे नौ ट्रैक्टर-ट्रॉली को कलेक्टर ने राजसात कर दिया था। इसके बाद पुलिस के लिए भी जिम्मेदारी दी गई है कि शहर से कोई भी अवैध रेत लेकर न निकल सके और यदि कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है तो उसके खिलाफ भी पूर्व की तरह कार्रवाई की जाए। शहर के सभी मुख्य तिराहों, चौराहों पर लगी चीता पुलिस भी रेत लेकर निकल रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली की जांच कर रही है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से भी निर्देश है कि जिस कर्मचारी की ड्यूटी है उसके ड्यूटी पर होने के दौरान कोई भी अवैध रूप से रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली न निकल सके।
अधिकारी लगातार ले रहे अपडेट
ऐसा नहीं है कि केवल पुलिस जांच करने तक ही सीमित है। ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों के लिए उनकी ड्यूटी के दौरान कितने ट्रैक्टर-ट्रॉली की जांच की है इसकी बकायदा फोटो खींचकर भी अधिकारियों को भेजनी पड़ रही है। अलाधिकारी मामले में लगातार अपडेट ले रहे हैं।

Home / Sagar / पुलिस ने भी संभाली बिना रॉयल्टी  रेत की ट्रैक्टर-ट्रॉली जांच करने की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो