scriptvideo: जिन पर है सुरक्षा का जिम्मा उन्हें घर पहुंचने नहीं सड़क, पढ़ें खबर | The security on which they do not reach home | Patrika News
सागर

video: जिन पर है सुरक्षा का जिम्मा उन्हें घर पहुंचने नहीं सड़क, पढ़ें खबर

छह महीने भी नहीं चली थी सड़क, छह साल पहले हुआ था घटिया निर्माण

सागरJul 14, 2019 / 09:06 pm

anuj hazari

 The security on which they do not reach home

The security on which they do not reach home

बीना. जनता के लिए चौबीस घंटे सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों को घर जाने के लिए जो सड़क बनाई गई थी वह पूरी तरह से जर्जर है, जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उन्हें दूसरे रास्तों से घर जाना पड़ता है। यह सड़क जिस ठेकेदार ने बनाई थी उसके घटिया निर्माण की पोल केवल छह माह में ही खुल गई थी और सड़क में दरारें आ गई थीं। इसके बाद भी इसका पेंच वर्क नहीं किया गया न ही फिर से सड़क का निर्माण कार्य कराया गया है। दरअसल करीब छह वर्ष पहले मुख्य मार्ग से पुलिस कॉलोनी के लिए सड़क बनाई गई थी। जिसका घटिया निर्माण होने के कारण यह सड़क पूरे छह महीने भी नहीं चली थी और इसमें बड़ी-बड़ी दरारें आ गई थीं। बारिश न होने की स्थिति में तो पुलिसकर्मी कच्चे रास्ते से कॉलोनी तक पहुंच जाते हैं, लेकिन जब बारिश होती है तो उन्हें इसी रास्ते से होकर जाना पड़ता है। इसके अलावा कुछ महीनों पहले लोकसेवा केन्द्र के पास से भी सड़क का निर्माण किया गया था इसमें में घटिया निर्माण होने के कारण कुछ ही दिनों में सड़क उखडऩे लगी। जब इसकी शिकायत नगरपालिका में की गई तो अधिकारियों की मिलीभगत होने के कारण सड़क पर डामर का लेप लगा दिया गया ताकि सीमेंट की सड़क कुछ दिन चल जाए और नपा से सड़क का पेमेंट हो जाए। बालिका छात्रावास सहित पुलिस कॉलोनी जाने वाले रास्ते के गुणवत्ताहीन निर्माण होने के बाद इसकी जांच के आदेश तत्कालीन सीएमओ ने दिए थे, लेकिन भ्रष्टाचार में सहयोग करने वाले अधिकारियों की ओके रिपोर्ट मिलते ही पूरा पेमेंट कर दिया गया। इसके बाद न तो किसी अधिकारी ने यहां ध्यान दिया और न जनप्रतिनिधि ने।
शहर के अन्य वार्डों में किए गए लाखों के निर्माण कार्य
शहर के कई वार्डों में लाखों के निर्माण कार्य कराए गए, जिसमें सड़क व नाली के कार्य शामिल हैं। उनमें सबसे ज्यादा कार्य होने वाले वार्डों में चंद्रशेखर वार्ड भी शामिल है जबकि इसी वार्ड में न्यू पुलिस कॉलोनी आती है। फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है।

Home / Sagar / video: जिन पर है सुरक्षा का जिम्मा उन्हें घर पहुंचने नहीं सड़क, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो