scriptvideo: सट्टा की उधारी न चुका पाने के कारण रची थी अपहरण की झूठी कहानी, दमोह चला गया था युवक | The son of the businessman had hatched the false story kidnaping | Patrika News

video: सट्टा की उधारी न चुका पाने के कारण रची थी अपहरण की झूठी कहानी, दमोह चला गया था युवक

locationसागरPublished: Mar 15, 2019 09:02:25 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

जीआरपी ने किया मामले का खुलासा

The son of the businessman had hatched the false story kidnaping

The son of the businessman had hatched the false story kidnaping

बीना. रेलवे बायपास रोड से किराना दुकान व्यापारी के बेटे के अपहरण के मामले में जीआरपी द्वारा चौबीस घंटे में ही खुलासा कर दिया गया और युवक को भी पकड़ लिया है। साथ ही युवक के मिलने के बाद अपहरण की पूरी कहानी ही झूठी निकली। युवक पर सट्टे की देनदारी होने के कारण उसने यह कहानी रची थी और वह यहां से भाग निकला था। इस मामले का खुलासा एसआरपी रेल मनीष अग्रवाल ने किया।
उन्होंने बताया कि सुरेश सुंदरानी ने एफआइआर दर्ज कराई गई थी उनके बेटा अमित सुंदरानी (24) वर्ष का अपहरण रेलवे बायपास रोड से अज्ञात बाइक सवारों ने किया है। इसके बाद पुलिस की टीमों द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई थी और कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई। शुक्रवार की शाम भोपाल से आने वाली मेमू ट्रेन से पुलिस को अमित मिला। पूछताछ में उसने बताया कि दीपू, पप्पू, सौरभ सहित अन्य लोगों के साथ क्रिकेट का सट्टा लगाता है और उधारी लेकर इनको रुपए देता था। इन लोगों के करीब साढ़े चार लाख रुपए देना है, लेकिन वह पंद्रह लाख रुपए बाकी होना बता रहे हैं और परेशान होकर उसने गुरुवार को ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने के लिए सोचा था, लेकिन बाद में उसने आत्महत्या न कर अपहरण की कहानी रची थी और वह ट्रेन से दमोह पहुंच गया। दमोह से रात करीब ढाई बजे वह बसौदा पहुंचा और बसौदा से भोपाल चला गया था जो मेमू ट्रेन से लौटकर बीना आ रहा था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। छोटे भाई के साथ मिलकर ही उसने यह पूरी कहानी बनाई थी। एसआरपी ने बताया कि मामला सट्टा से जुड़ा हुआ है और इसकी जांच की जा रही है। साथ ही जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उनसे भी पूछताछ, लेकिन उन्होंने सट्टा की बात नहीं बताई थी। मामले का खुलासा करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतू सिंह डावर, उप पुलिस अधीक्षक डीवीएस भदौरिया, थाना प्रभारी एसएन मिश्रा, थाना प्रभारी ग्वालियर केएल राय, थाना प्रभारी विदिशा मसकूद खान, एसआई जेएल अरिहवार, एसएआई भुवनेश्वर सिंह, सीएल मीना, केवल सिंह, प्रधान आरक्षक रघुवरसिंह रघुवंशी, आरक्षक राकेश सिंह, लवकुश सिंह, खिलान सिंह, सचिन श्रीवास्तव, भूपेन्द्र सिंह चौहान की भूमिका सराहनीय रही।
व्यापारियों ने आक्रोश जताते हुए सौंपा था ज्ञापन
सिंधी समाज के लोग और व्यापारियों ने शुक्रवार की सुबह सिंधी धर्मशाला में बैठक का आयोजन कर एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा था, जिसमें उल्लेख किया गया है कि किराना व्यापारी सुरेश सुंदरानी के बेटे का अज्ञात लोगों ने अपहरण किया है। इस मामले में जीआरपी ने एफआइआर दर्ज की है, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है। इस घटना के बाद व्यापारियों में भय और असुरक्षा का माहौल पैदा हो गया है और अमित के न मिलने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी थी।
क्या था मामला
गुरुवार की शाम अमित के छोटे भाई निखिल ने परिवार वालों को बताया था कि रेलवे बायपास रोड अमित का अज्ञात तीन बाइक सवार लोग अपहरण कर ले गए हैं जो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। इसके बाद पुलिस ने जांच के बाद देर रात अपहरण का मामला दर्ज किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो